Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » वाईएसआर कांग्रेस ने कॉल मनी रैकेट की न्यायिक जांच की मांग की

वाईएसआर कांग्रेस ने कॉल मनी रैकेट की न्यायिक जांच की मांग की

हैदराबाद, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों के कथित तौर पर कॉल मनी रैकेट में शामिल होने की न्यायिक जांच की मांग की है।

वाईएसआर प्रमुख वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हा से मुलाकात की और उनसे राज्य सरकार को उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश द्वारा न्यायिक जांच कराने के निर्देश देने का आग्रह किया।

विपक्ष के नेता ने आरोप लगाया है कि तेदेपा नेता इस रैकेट में शामिल है, जो मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की मदद से चलाया जा रहा है।

रेड्डी ने राज्यपाल को बताया कि एक भी तेदेपा नेता को गिरफ्तार नहीं किया गया है और नायडू ने खुद को बचाने के लिए कह दिया कि जिसने भी ऋण लिया था, उन्हें उसे वापस करने की जरूरत नहीं है।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने एक ज्ञापन में कहा है, “एक महिला की शिकायत पर इस रैकेट का भंडाफोड़ हुआ, जिसने आरोप लगाया था कि अपनी बेटी की उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक मदद के लिए उनके पास जाने पर उसे और उसकी बेटी को जबरन देह व्यापार में धकेल दिया गया।”

जगन ने आरोप लगाया कि तेदेपा नेता और उनके समर्थकों ने मुख्यमंत्री की सहायता से राज्य में रेत माफिया, शराब माफिया और कॉल मनी रैकेट के आतंक का साम्राज्य स्थापित कर लिया है।

उन्होंने कहा कि विजयवाड़ा विभिन्न रैकेटों का गढ़ बन गया है।

जगन ने आदिवासी इलाकों में बॉक्साइट के खनन के मुद्दे की ओर भी राज्यपाल का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि सरकार आदिवासियों के हितों के खिलाफ काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि एक आदिवासी महिला विधायक ने एजेंसी इलाकों में बॉक्साइट खनन की मंजूरी देने के लिए मुख्यमंत्री पर कुछ टिप्पणियां की थी, इसलिए उस पर हत्या के प्रयास का आरोप लगा दिया गया।

वाईएसआर कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके दल के नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए गए हैं।

वाईएसआर कांग्रेस ने कॉल मनी रैकेट की न्यायिक जांच की मांग की Reviewed by on . हैदराबाद, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों के कथित तौर पर कॉल हैदराबाद, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों के कथित तौर पर कॉल Rating:
scroll to top