Saturday , 27 April 2024

Home » खेल » आईएसएल-4 : नार्थईस्ट युनाइटेड, जमशेदपुर के लिए नई शुरुआत का वक्त

आईएसएल-4 : नार्थईस्ट युनाइटेड, जमशेदपुर के लिए नई शुरुआत का वक्त

गुवाहाटी, 17 नवम्बर (आईएएनएस)। सावधानी एक ऐसा शब्द है, जिसे ध्यान में रखते हुए कोच जाओ डे डेउस की नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने पहले मैच में यहां के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में शनिवार को लीग की नई नवेली टीम जमशेदपुर एफसी के खिलाफ उतरेगी।

पिछले तीन सीजन में नार्थईस्ट युनाइटेड ने एक भी बार प्लेऑफ में कदम नहीं रखा है। लेकिन पुर्तगाल से आए डेउस को भरोसा है कि उनकी टीम इस बार घर में सीजन की शुरुआत करते हुए कहानी बदल देगी।

डेउस ने कहा, “मैं अतीत के बारे में नहीं सोच सकता। इस समय, हमारी टीम में काबिल कोच हैं जिनके पास खेल का गहरी समझ है, लेकिन टूर्नामेंट में काफी प्रतिस्पर्धा है इसलिए कई स्थितियों में हमें सावधान रहना होगा।”

मेहमान के पास एक ऐसी टीम है जो मेजबान टीम को अच्छी खासी प्रतिस्पर्धा देगी। मिडफील्ड में उनके पास भारत के स्टार खिलाड़ी हालीचरण नार्जारे और रोवलिन बोर्जस जैसे मजबूत खिलाड़ी होंगे। हालांकि रोवलिन को अभ्यास में चोट लग गई थी जो टीम के लिए चिंता का विषय बन सकती है।

कोच ने कहा, “पहले, देखते हैं कि वह कल मैदान पर उतरेंगे या नहीं। अगर वह कल के मैच के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो हम जाहिर सी बात है कि 10 खिलाड़ियों के साथ नहीं खेलने वाले हैं।”

जमशेदपुर एफसी के लिए यह उसका आईएसएल में पहला मैच है।

टीम के कोच स्टीव कोपेल ने कहा, “मैं पहले मैच को लेकर उत्साहित हूं। मेरी टीम पिछले छह-सात महीनों से तैयारी कर रही है। हम पूरी तरह से मैच के लिए तैयार हैं। हम नहीं फ्रेंचाइजी हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि इससे काफी फर्क पड़ेगा।”

जमशेदपुर बेशक नई टीम है, लेकिन उनके पास अच्छा खासा अनुभव है। उनके पास जो कोच हैं वह आईएसएल की मजबूत टीम केरला ब्लास्टर्स को पिछले सीजन में फाइनल तक ले गए थे। वहीं मैदान पर उसके पास डिफेंस में जोस लुइस इस्पिनसो अरोयो, दक्षिण अफ्रीका के समीघ दाउती मिडफील्ड में, सेनेगल के स्ट्राइकर टाला नडिये जैसे खिलाड़ी हैं।

कोपेल ने कहा, “पहले मैच के लिए यहां (गुवाहाटी) आना काफी मुश्किल है। उनके पास अच्छी टीम है और हम उनके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं। जब हमारे कुछ मैच खेल लेंगे तो हम अपनी विपक्षी टीम के खिलाफ अच्छी तैयारी कर सकते हैं।”

आईएसएल-4 : नार्थईस्ट युनाइटेड, जमशेदपुर के लिए नई शुरुआत का वक्त Reviewed by on . गुवाहाटी, 17 नवम्बर (आईएएनएस)। सावधानी एक ऐसा शब्द है, जिसे ध्यान में रखते हुए कोच जाओ डे डेउस की नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन गुवाहाटी, 17 नवम्बर (आईएएनएस)। सावधानी एक ऐसा शब्द है, जिसे ध्यान में रखते हुए कोच जाओ डे डेउस की नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन Rating:
scroll to top