Saturday , 27 April 2024

Home » खेल » आईएसएल-5 : घर में बेंगलूरू को हराकर टॉप पर बने रहना चाहेगा गोवा (प्रीव्यू)

आईएसएल-5 : घर में बेंगलूरू को हराकर टॉप पर बने रहना चाहेगा गोवा (प्रीव्यू)

गोवा, 21 नवंबर (आईएएनएस)। एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अब तक खेले गए सात मैचों से 16 अंक लेकर टॉप पर है और अब गुरुवार को अपने घर में उसका सामना बेंगुलरू एफसी से होना है। गोवा का एक ही लक्ष्य होगा और वह यह है कि बेंगलुरू को जीत के साथ टॉप पर जाने से रोका जाए।

बेंगलुरू ने इस सीजन में अब तक पांच मैचों से 13 अंक हासिल किए हैं और वह तालिका में दूसरे स्थान पर है। गोवा की टीम हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी क्योंकि इससे शीर्ष पर उसे अपनी स्थिति मजबूत करने का मौका मिलेगा। बेंगलुरू की टीम अगर यह मैच जीत जाती है तो वह टॉप पर पहुंच जाएगी क्योंकि उसने गोवा से कम मैच खेले हैं।

गोवा और बेंगलुरू आईएसएल में सबसे मजबूत आक्रमण पंक्ति वाली टीमें हैं। एक तरफ जहां फेरान कोरोमिनास और इदु बेदिया गोवा की आक्रमण पंक्ति की कमान सम्भालेंगे वहीं दूसरी ओर, बेंगलुरू की आक्रमणपंक्ति की कमान कप्तान सुनील छेत्री और मीकू पर के पास होगी।

गोवा के पास हुगो बोउमोस और इदु बेदिया जैसे दो कलात्मक खिलाड़ी हैं। ये किसी भी टीम की रक्षापंक्ति भेद सकते हैं। इनका साथ देने के लिए कोरो हैं, जो आईएसएल के बेहतरीन फिनिशर हैं।

गोवा के कोच सर्गियो लोबेरा ने मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं समझता हूं कि हमारा सामने लीग की श्रेष्ठ टीम से होने जा रहा है। मैं मानता हूं कि कल का मैच हमारे लिए बड़ी चुनौती है। मैं समझता हूं कि कल का मैच यह निर्धारित करेगा कि इस लीग की दिशा क्या होगी। लेकिन इन सबके बीच हमारे पास घर में खेलते हुए तीन अंक लेते हुए अपनी स्थिति मजबूत करने का शानदार मौका होगा।”

बेंगलुरू को इस से राहत मिली है कि कप्तान छेत्री चोट से उबरकर टीम में वापसी कर रहे हैं। चोट के कारण वह जॉर्डन के साथ हुए दोस्ताना मैच में नहीं खेल सके थे। छेत्री के नाम चार गोल हैं। उनके अलावा सबकी निगाहें मीकू पर होंगी, जो शानदार फार्म में हैं। बेंगलुरू ने अब तक सिर्फ जमशेदपुर एफसी के खिलाफ अंक गंवाए हैं और उस मैच में मीकू ने न तो गोल किया था और न ही एसिस्ट कर पाए थे।

बेंगलुरू के कोच चार्ल्स कुआडार्ट ने कहा, “छेत्री ने दो ट्रेनिंग सेशन में हमारे साथ अभ्यास किया है। वह फिट हैं और कल के मैच में खेलेंगे।”

उल्लेखनीय है कि छेत्री और कोरो आईएसएल में सबसे अधिक गोल के रिकार्ड की तरफ बढ़ रहे हैं। इयान ह्यूम ने अब तक आईएसएल में सबसे अधिक 28 गोल किए हैं और कोरो अब तक 26 गोल कर चुके हैं। छेत्री के नाम 25 गोल हैं।

कुआडार्ट ने आगे कहा, “एफसी गोवा काफी अच्छा फुटबाल खेल रही है और काफी गोल भी कर रही है। इस लिहाज से यह काफी रोमांचक और मनोरंजक मैच होगा क्योंकि हम भी अच्छी फुटबाल खेलते हुए अधिक से अधिक गोल करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि इस मैच में प्रशंसकों को मजा आएगा।”

इस सीजन में बेंगलुरू ही एकमात्र ऐसी टीम है, जो अब तक हारी नहीं है। यह बेंगलुरू का घर से बाहर चौथा मैच होगा और ध्यान देने वाली बात यह है कि इस टीम ने इससे पहले के सभी तीन मैच जीते हैं। दूसरी ओर, गोवा ने सात में से पांच मैच जीते हैं और एक मैच ऐसा भी था, जिसमें उसने मुम्बई को 5-0 से हराया था। अब इस लिहाज से फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रोमांच भी होगा और गोलों की बरसात भी हो सकती है।

आईएसएल-5 : घर में बेंगलूरू को हराकर टॉप पर बने रहना चाहेगा गोवा (प्रीव्यू) Reviewed by on . गोवा, 21 नवंबर (आईएएनएस)। एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अब तक खेले गए सात मैचों से 16 अंक लेकर टॉप पर है और अब गुरुवार को अपने घर गोवा, 21 नवंबर (आईएएनएस)। एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अब तक खेले गए सात मैचों से 16 अंक लेकर टॉप पर है और अब गुरुवार को अपने घर Rating:
scroll to top