Saturday , 27 April 2024

Home » भारत » आम लोगों के लिए अब हफ्ते में 4 दिन खुलेगा राष्ट्रपति भवन

आम लोगों के लिए अब हफ्ते में 4 दिन खुलेगा राष्ट्रपति भवन

नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति के अधिकारिक आवास राष्ट्रपति भवन को अब आम लोगों के लिए सप्ताह में चार दिन खोला जाएगा।

अधिकारिक बयान के अनुसार, “गुरुवार से यहां प्रवेश के लिए आगंतुकों को 50 रुपये देने होंगे जिसमें आठ वर्ष से कम उम्र के बच्चों को छूट दी गई है। राजपत्रित छुट्टियों को छोड़कर यह गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे के बीच लोगों के लिए खुला रहेगा।”

बयान के अनुसार, “आंगतुक राजपथ पर गेट नंबर 2 से, हुकमी माई मार्ग पर गेट नंबर 37 से और चर्च रोड में गेट नंबर 38 से प्रवेश कर सकेंगे और बाहर जा सकेंगे। इसके टिकट की बुकिंग आनलाइन हो सकेगी।”

बयान के अनुसार, “यहां प्रवेश करने के समय भारतीय नागरिक को एक वैध फोटो पहचान पत्र लाना जरूरी है। विदेशी नागरिकों को ओरिजनल पासपोर्ट लाना जरूरी है।”

आम लोगों के लिए अब हफ्ते में 4 दिन खुलेगा राष्ट्रपति भवन Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति के अधिकारिक आवास राष्ट्रपति भवन को अब आम लोगों के लिए सप्ताह में चार दिन खोला जाएगा।अधिकारिक बयान के अनुसार, "गुरुवार नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति के अधिकारिक आवास राष्ट्रपति भवन को अब आम लोगों के लिए सप्ताह में चार दिन खोला जाएगा।अधिकारिक बयान के अनुसार, "गुरुवार Rating:
scroll to top