Friday , 26 April 2024

Home » खेल » इंडियन वेल्स में खिताब बचाने उतरेंगे फेडरर

इंडियन वेल्स में खिताब बचाने उतरेंगे फेडरर

लॉस एंजेलिस, 7 मार्च (आईएएनएस)। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर केलिफोर्निया के इंडियन वेल्स में होने वाले बीएनबी पारिबास ओपन में अपने खिताब की रक्षा करने उतरेंगे।

स्पेन के राफेल नडाल, स्विट्जरलैंड के स्तानिस्लास वावरिंका और फ्रांस के जा-विल्फर्ड सोंगा जैसे बड़े खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, पांच बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले 36 वर्षीय फेडरर 1,000 रैंकिंग प्वाइंट्स बचाने के लिए कोर्ट पर उतरेंगे। पिछले वर्ष इस टूर्नामेंट के फाइनल में उन्होंने वावरिंका को 6-4, 7-5 से हराया।

फेडरर अगर साल के पहले मास्टर्स 1000 इवेंट में हार जाते हैं तो एटीपी रैंकिंग में दूसरे पायदान पर मौजदू राफेल नडाल चोट के कारण कोर्ट से बाहर रहने के बावजूद 19 मार्च को विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे।

सर्बिया के नोवाक जोकाविच इंडियन वेल्स में फेडरर के लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकते हैं। वह कोहनी की सर्जरी कराने के बाद कोर्ट में वापसी कर रहे हैं।

एटीपी रैंकिंग में 13वें पायदान पर मौजूद जाकाविच पांच बार बीएबी पारिबास ओपन का खिताब जीत चुके हैं। साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के प्री-क्वार्टरफाइनल में उन्हें दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

महिला वर्ग में सबकी नजरें सेरेना विलियम्स पर टिकी होंगी, जो 14 महीनों बाद कोर्ट पर वापसी कर रही हैं। बच्चे को जन्म देने कारण वह टेनिस से दूर थी।

विलियम्स के अलावा विश्व नंबर एक रोमानिया की सिमोना हालेप, मौजूदा चैंपियन रूस की एलेना वेसनीना, मारिया सारापोवा, डेनमार्क की केरालाइन वोज्नियाकी और स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा भी इस टूर्नामेंट जीतने का मद्दा रखती हैं।

इस बार टूर्नामेंट की इनामी राशि 10 लाख डॉलर रखी गई है।

इंडियन वेल्स में खिताब बचाने उतरेंगे फेडरर Reviewed by on . लॉस एंजेलिस, 7 मार्च (आईएएनएस)। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर केलिफोर्निया के इंडियन वेल्स में होने वाले बीएनबी पारिबास ओपन में अपने लॉस एंजेलिस, 7 मार्च (आईएएनएस)। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर केलिफोर्निया के इंडियन वेल्स में होने वाले बीएनबी पारिबास ओपन में अपने Rating:
scroll to top