Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » इराक का दौरा करेंगे संयुक्त राष्ट्र अधिकारी स्टीफन ओब्रायन

इराक का दौरा करेंगे संयुक्त राष्ट्र अधिकारी स्टीफन ओब्रायन

संयुक्त राष्ट्र, 6 जून (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार मामलों के नवनियुक्त महासचिव स्टीफन ओब्रायन रविवार को तीन दिवसीय इराक दौरे की शुरुआत करेंगे।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजैरिक ने शुक्रवार को बताया, “ओब्रायन मानवाधिकार संबंधी कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे और वह विस्थापित परिवारों से मिलेंगे, तथा इराक तथा कुर्द के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दुजैरिक ने कहा, “इराक में मानवतावाद से जुड़ी स्थिति दयनीय है।”

संयुक्त राष्ट्र के आधिकारिक आंकड़े के अनुसार, जनवरी से अब तक करीब 30 लाख इराकी विस्थापित हुए हैं और 80 लाख से अधिक को सहायता की जरूरत है।

सहायता एजेंसी को तत्काल जरूरत मंद लोगों तक पहुंचने की जरूत है।

प्रवक्ता ने कहा, “इस दौरे में इस बात पर भी ध्यान दिया जाएगा कि सहायता तथा जरूरतमंद की सुरक्षा के काम में किस तरह संयुक्त राष्ट्र और इसके मानवतावादी साझीदार इराक सरकार को बेहतर सहयोग दे सकते हैं।”

इराक का दौरा करेंगे संयुक्त राष्ट्र अधिकारी स्टीफन ओब्रायन Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 6 जून (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार मामलों के नवनियुक्त महासचिव स्टीफन ओब्रायन रविवार को तीन दिवसीय इराक दौरे की शुरुआत करेंगे। संयु संयुक्त राष्ट्र, 6 जून (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार मामलों के नवनियुक्त महासचिव स्टीफन ओब्रायन रविवार को तीन दिवसीय इराक दौरे की शुरुआत करेंगे। संयु Rating:
scroll to top