Friday , 26 April 2024

Home » भारत » उप्र : भाजपा ने आयोग से कहा, डीजीपी व मुख्य सचिव को हटाएं

उप्र : भाजपा ने आयोग से कहा, डीजीपी व मुख्य सचिव को हटाएं

लखनऊ , 27 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के माहौल के बीच केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से मिलकर मुख्य सचिव राहुल भटनागर, पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद सहित दो दर्जन जिलों के अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से हटाए जाने की मांग की।

उन्होंने यहां भाजपा के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी़ वेंकटेश से मुलाकात की और अधिकारियों की सूची सहित एक ज्ञापन सौंपा।

नकवी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “प्रदेश के पुलिस महानिदेशक व मुख्य सचिव प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रहे हैं। कुछ जिलों के डीएम, एसपी व एसएसपी की छवि भी ऐसी ही है।”

उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव के लिए यह जरूरी है कि सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में काम कर रहे पुलिस प्रशासन के ऐसे अफसरों को चुनाव ड्यूटी से तत्काल हटाया जाए।

नकवी ने कहा कि इन अधिकारियों द्वारा भाजपा के कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है, प्रचार अभियान से रोका जा रहा है और झूठे मुकदमे दायर करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को भाजपा का घोषणापत्र जारी होगा।

प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक, मीडिया प्रभारी हरीश श्रीवास्तव और पूर्व एमएलसी प्रो़ श्याम नंदन सिंह शामिल थे।

उप्र : भाजपा ने आयोग से कहा, डीजीपी व मुख्य सचिव को हटाएं Reviewed by on . लखनऊ , 27 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के माहौल के बीच केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्र लखनऊ , 27 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के माहौल के बीच केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्र Rating:
scroll to top