Friday , 26 April 2024

Home » भारत » कश्मीरी पंडितों का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

कश्मीरी पंडितों का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। कश्मीरी पंडितों ने कश्मीर घाटी में अपने पुनर्वास की मांग को लेकर रविवार को यहां जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन में जुटे हजारों कश्मीरी पंडितों ने ‘निर्वासन के 25 सालों और इंकार के 25 सालों का विरोध’ किया और अलगाववादियों के खिलाफ नारेबाजी की।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “हम कश्मीर में वापस जाना चाहते हैं। हमें सुरक्षा मुहैया कराना सरकार की जिम्मेदारी है।” प्रदर्शनकारी ने कहा कि अगलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार को कश्मीरी पंडितों के लिए कोई योजना बनाते समय उनका मत जानना चाहिए।

जंतर-मंतर पर एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “हम हर दिन कश्मीरी पंडितों के बारे में प्रस्ताव सुनते रहते हैं, लेकिन सरकार हमसे नहीं पूछती है कि हम क्या चाहते हैं। मैं भारत सरकार से निवेदन करता हूं कि हमारे बारे में फैसला लेने से पहले हमसे पूछे कि हम क्या चाहते हैं।”

कश्मीरी पंडितों का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन Reviewed by on . नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। कश्मीरी पंडितों ने कश्मीर घाटी में अपने पुनर्वास की मांग को लेकर रविवार को यहां जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। कश्मीरी पंडितों ने कश्मीर घाटी में अपने पुनर्वास की मांग को लेकर रविवार को यहां जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में Rating:
scroll to top