Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » काबुल में आत्मघाती कार बम विस्फोट, 36 की मौत (लीड-2)

काबुल में आत्मघाती कार बम विस्फोट, 36 की मौत (लीड-2)

काबुल, 24 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के पश्चिमी काबुल में सोमवार को सरकारी कर्मचारियों को ले जा रही मिनीबस से एक विस्फोटक से भरी कार के हमले में 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि 42 अन्य घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शी अब्दुल जलील ने पझवोक समाचार एजेंसी से कहा, “एक आतंकवादी जो सैलन कार चला रहा था उसने अपनी कार खदान व उद्योग मंत्रालय के कर्मचारियों को ले जा रही मिनीबस बस से गोला ए दावाखाना इलाके में भिड़ा दी। यह घटना सुबह 6.50 बजे हुई। इसमें बहुत से लोग हताहत हुए।”

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि विस्फोट डिप्टी गर्वमेंट चीफ एक्जिक्यूटिव के मोहम्मद मोहकिक के घर के पास हुआ। इस हमले में तीन वाहन और 15 दुकानें क्षतिग्रस्त हुईं।

पझवोक के अनुसार, अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता कि सफेद करोला कार मोहकिक के घर के पड़ोस में पार्क की गई थी, जहां मिनीबस इसके हमले का शिकार बनी। पीड़ितों में सभी नागरिक हैं।

कार बम विस्फोट के कारण बस ने आग पकड़ ली और पास के इमारतों के शीशे सड़कों पर बिखर गए। इससे हजारा लोगों का यह इलाका दहल गया।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक ट्विटर पोस्ट में हमले की जिम्मेदारी ली। उसने कहा कि 37 खुफिया कर्मचारी मारे गए। तालिबान ने अफगान सरकार और विदेशियों पर हमले तेज कर दिए हैं।

तालिबान पश्ििचम समर्थित सरकार और नाटों की अगुवाई वाले गठबंधन से अफगानिस्तान के नियंत्रण के लिए लड़ाई लड़ रहा है। हाल के दिनों में उसने देश में चारों तरफ हमले शुरू किए हैं। इसमें आधे दर्जन से ज्यादा प्रांतों में युद्ध तेज हुआ है।

काबुल में आत्मघाती कार बम विस्फोट, 36 की मौत (लीड-2) Reviewed by on . काबुल, 24 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के पश्चिमी काबुल में सोमवार को सरकारी कर्मचारियों को ले जा रही मिनीबस से एक विस्फोटक से भरी कार के हमले में 36 लोगों की म काबुल, 24 जुलाई (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के पश्चिमी काबुल में सोमवार को सरकारी कर्मचारियों को ले जा रही मिनीबस से एक विस्फोटक से भरी कार के हमले में 36 लोगों की म Rating:
scroll to top