Friday , 26 April 2024

Home » भारत » केजरीवाल ने अब गडकरी से माफी मांगी

केजरीवाल ने अब गडकरी से माफी मांगी

नई दिल्ली, 19 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मानहानि के एक मामले को खत्म करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नितिन गडकरी से माफी मांग ली।

केजरीवाल ने गडकरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, जिसे साबित नहीं किया जा सका। उनकी माफी के बाद केंद्रीय मंत्री ने अपनी मानहानि का मामला वापस ले लिया।

यह घटनाक्रम आप नेता द्वारा अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया से उनके खिलाफ बिना साक्ष्य के मादक पदार्थो के व्यापार के आरोप पर माफी मांगने के कुछ दिनों के बाद सामने आया है। मजीठिया ने भी उन पर मानहानि का मामला दायर किया हुआ था।

केजरीवाल ने गडकरी को लिखे एक पत्र में कहा है कि ‘अपने बयान के लिए खेद महसूस कर रहे हैं, जिसे प्रमाणित नहीं जा सका, जिससे आप को दुख पहुंचा है।’

उन्होंने कहा, “मैं निजी तौर पर आपके खिलाफ नहीं हूं। मैं अफसोस जाहिर करता हूं। हम इस घटना को पीछे छोड़ दें और अदालती कार्यवाही को बंद करें।”

उन्होंने केंद्रीय जहाजरानी व परिवहन मंत्री से यह भी कहा कि ‘हमें अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल परस्पर सम्मान की भावना के साथ देश के लोगों की सेवा के लिए करना चाहिए।’

इसके बाद में गडकरी व केजरीवाल ने पटियाला हाउस अदालत में मानहानि के मामले को वापस लेने के लिए संयुक्त रूप से आवेदन दायर किया।

आवेदन में कहा गया, “केजरीवाल ने स्वीकार किया कि अप्रमाणित आरोपों की वजह से शिकायतकर्ता (गडकरी) को दुख पहुंचा और सार्वजनिक हित में उन्होंने अफसोस जाहिर किया। शिकायतकर्ता मानहानि के मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहता।”

गडकरी ने अपना नाम केजरीवाल द्वारा ‘भ्रष्ट राजनेताओं’ की सूची में डालने के बाद 2014 में आप नेता के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

केजरीवाल पर कई राजनेताओं ने मानहानि का मामला दर्ज किया है, जिसमें वित्त मंत्री अरुण जेटली व दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी शामिल हैं।

बीते सप्ताह आप नेता ने शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया पर बिना साक्ष्यों के मादक पदार्थो के व्यापार में शामिल होने के आरोपों पर मांफी मांग ली थी।

इस माफी से आप की पंजाब इकाई में विद्रोह भड़क गया, जिसे लेकर पंजाब की आप इकाई के प्रमुख पद से भगवंत मान ने इस्तीफा दे दिया था।

केजरीवाल ने अब गडकरी से माफी मांगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 19 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मानहानि के एक मामले को खत्म करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नितिन नई दिल्ली, 19 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मानहानि के एक मामले को खत्म करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नितिन Rating:
scroll to top