Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » कैटालोनिया में प्रदर्शनकारियों, पुलिस के बीच झड़प

कैटालोनिया में प्रदर्शनकारियों, पुलिस के बीच झड़प

बार्सिलोना, 24 मार्च (आईएएनएस)। स्पेन की सर्वोच्च अदालत द्वारा 25 अलगाववादी नेताओं पर विद्रोह, गबन और राज्य की अवहेलना करने का मुकदमा चलाने के फैसले के बाद कैटालोनिया क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प हो गई।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को अदालत के फैसले के अनुसार दोषी ठहाए जाने पर इन लोगों को 30 साल कैद तक हो सकती है।

मैड्रिड में सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश पाब्लो लेरेना ने कैटालोनिया के पांच और नेताओं को बिना जमानत हिरासत में रखने का आदेश दिया। इन पर अक्टूबर में स्पेन से कैटालोनिया की आजादी को लेकर हुए जनमत संग्रह में भागीदारी को लेकर सुनवाई हो रही है, जो काफी समय से लंबित है।

पुलिस के साथ हुई इस ताजा झड़प में 20 से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस ने शुक्रवार रात को बार्सिलोना की संघीय इमारतों से प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए बलप्रयोग किया था।

कैटालोनिया के अन्य क्षेत्रों में भी प्रदर्शन हुए।

कैटालोनिया में प्रदर्शनकारियों, पुलिस के बीच झड़प Reviewed by on . बार्सिलोना, 24 मार्च (आईएएनएस)। स्पेन की सर्वोच्च अदालत द्वारा 25 अलगाववादी नेताओं पर विद्रोह, गबन और राज्य की अवहेलना करने का मुकदमा चलाने के फैसले के बाद कैटा बार्सिलोना, 24 मार्च (आईएएनएस)। स्पेन की सर्वोच्च अदालत द्वारा 25 अलगाववादी नेताओं पर विद्रोह, गबन और राज्य की अवहेलना करने का मुकदमा चलाने के फैसले के बाद कैटा Rating:
scroll to top