Friday , 26 April 2024

Home » भारत » छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड 71 प्रतिशत मतदान

छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड 71 प्रतिशत मतदान

रायपुर, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों- महासमुंद, राजनंदगांव और कांकेर- के लिए गुरुवार को लगभग 71 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। मतदान प्रतिशत बढ़ सकता है, क्योंकि अंतिम आंकड़े आने अभी बाकी हैं।

अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट कांकेर की एक घटना को छोड़कर बाकी मतदान शांतिपूर्ण रहा। कांकेर में अंतागढ़ बूथ पर चुनावी ड्यूटी पर तैनात एक सहायक स्कूल शिक्षक का हृदयाघात के कारण निधन हो गया।

नक्सलियों ने राजनंदगांव सीट के तहत आने वाले मोहला इलाके में एक आईईडी में विस्फोट कर मतदान बाधित करने की एक विफल कोशिश की।

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने कहा कि तीनों सीटों के लिए मतदान का अंतरिम प्रतिशत 71 है।

दूसरे चरण के मतदान में 36 उम्मीदवारों का राजनीतिक भविष्य ईवीएम में बंद हो गया है। इनमें से 14 उम्मीदवार राजनंदगांव में, 13 महासमुंद में और नौ कांकेर में हैं।

छत्तीसगढ़ में कुल 11 लोकसभा सीटें हैं और अभी तक चार सीटों के लिए मतदान हुआ है। बस्तर के लिए मतदान प्रथम चरण में 11 अप्रैल को हुआ था। बाकी बची सात सीटों के लिए मतदान 23 अप्रैल को होगा।

भाजपा ने 2014 के आम चुनाव में 10 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कराई थी।

छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड 71 प्रतिशत मतदान Reviewed by on . रायपुर, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों- महासमुंद, राजनंदगांव और कांकेर- के लिए गुरुवार को लगभग 71 प्रतिशत मतदान दर्ज रायपुर, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों- महासमुंद, राजनंदगांव और कांकेर- के लिए गुरुवार को लगभग 71 प्रतिशत मतदान दर्ज Rating:
scroll to top