Saturday , 27 April 2024

Home » भारत » जदयू ने शरद यादव को लेकर तेजस्वी पर साधा निशाना

जदयू ने शरद यादव को लेकर तेजस्वी पर साधा निशाना

पटना, 21 फरवरी (आईएएनएस)। जनता दल (युनाइटेड) ने बुधवार को पूर्व सांसद शरद यादव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधा। जद (यू) ने राजद पर तंज कसते हुए शरद यादव के साथ ‘न्याय’ करने के लिए कहा है।

जद (यू) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “तेजस्वी अपनी ‘न्याययात्रा’ के क्रम में आज मधेपुरा में हैं। अब तक तो उन्होंने अपनी बेनामी संपत्ति का खुलासा नहीं किया, परंतु राजद की परिक्रमा कर रहे शरद यादव का तो यहां ‘न्याय’ कीजिए।”

उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा, “धर्मनिरपेक्षता की आड़ में भ्रष्टाचारी का साथ देने के लिए शरद यादव आपके पिता लालू प्रसाद जी से जेल में मिल चुके हैं। ऐसे में आप मधेपुरा में है, इसलिए यह तो बताईए कि अगले राज्यसभा चुनाव में शरद यादव को संसद में भेजेंगे या उनके पुत्र को? आखिर इसी के लिए तो शरद राजनीति में एक ‘पतिव्रता महिला’ की तरह अपने धर्म का पालन कर रहे हैं।”

आंकड़ों का हवाला देते हुए नीरज ने कहा, “मधेपुरा जिले में राजग के शासनकाल में 1,631 लाख रुपये की लागत से 124 कब्रिस्तानों की घेराबंदी करवाई गई है। आज इस जिले में 14,742 बच्चे 53 मदरसों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। अल्पसंख्यक बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत पिछले वर्ष 80़ 24 लाख रुपये से ज्यादा की राशि दी गई थी।”

उन्होंने कहा, “मधेपुरा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 1,727 किलोमीटर सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है, जिसमें 1,251 किलोमीटर सड़कें पूर्ण हो गई हैं। इस जिले में पिछड़ा, अतिपिछड़ा वर्ग छात्रवृत्ति के तहत 1.36 लाख विद्यार्थियों को तथा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति छात्रवृत्ति के तहत 5.02 लाख विद्यार्थियों को लाभ पहुंचाया जा चुका है।”

कुमार ने कहा, “राजद के शासनकाल की तुलना में राजग सरकार में मधेपुरा जिले में हत्या के मामलों में 21 प्रतिशत तथा फिरौती के लिए अपहरण के मामलों में 36 प्रतिशत की गिरावट आई है।”

जदयू ने शरद यादव को लेकर तेजस्वी पर साधा निशाना Reviewed by on . पटना, 21 फरवरी (आईएएनएस)। जनता दल (युनाइटेड) ने बुधवार को पूर्व सांसद शरद यादव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी याद पटना, 21 फरवरी (आईएएनएस)। जनता दल (युनाइटेड) ने बुधवार को पूर्व सांसद शरद यादव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी याद Rating:
scroll to top