Saturday , 27 April 2024

Home » व्यापार » डेम्को ने शुरू की नई ब्लॉक ट्रेन सेवा

डेम्को ने शुरू की नई ब्लॉक ट्रेन सेवा

नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)। आपूर्ति श्रंखला प्रबंधन सेवा मुहैया करवाने वाली कंपनी डेम्को ने खुदरा कारोबार की प्रमुख कंपनी विलियम सोनोमा इंटरनेशल (डब्ल्यूएसआई) को माल ढुलाई की बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए नई ब्लॉक ट्रेन सेवा शुरू की है।

डेम्को ने विलियम्स सोनोमा इंटरनेशनल के लिए दिल्ली से गुजरात के पिपावाव बंदगाह तक ब्लॉक ट्रेन की सेवा मुहैया करवाई है। इस ब्लॉक ट्रेन के परिचालन का सफल परीक्षण किया जा चुका है।

कंपनी ने बताया कि ब्लॉक ट्रेनों को अन्य कार्गो ट्रेनों की तुलना में अधिक प्राथमिकता दी जाती है। इसलिए यह कम और निर्धारित समय में अपने गंतव्य तक का सफर पूरा कर पाती है।

ब्लाक ट्रेन ऐसी परिवहन सेवा है जिसमें ट्रेन के सभी वैगन में एक ही प्रकार की वस्तुएं होती हैं और ट्रेन एक प्रस्थान विंदु से चलकर गंतव्य तक जाती है। यह एक रेल-सड़क समन्वय सेवा है।

विलियम्स-सोनोमा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक कर्नल विजय मल्होत्रा ने कहा, ” इस सेवा से समुद्र और रेल परिवहन एक दूसरे से जुड़ गए हैं जिससे हम अपना माल कम से कम समय में भारत से बाहर अमेरिका और दूसरे महादेशों को भेज सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि विलियम्स सोनोमा इंटरनेशनल को खासतौर से अमेरिका के पश्चिमी तट तक अपना माल भेजने में सहूलियत और समय की बचत हुई है।

रेल के डेम्को ग्लोबल हेड कास्पर क्रोग ने कहा, “गेटवे-रेल की साझेदारी और मस्र्क के साथ मिलकर कार्य करने की अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाकर हमने रेल-रोड ब्लॉक ट्रेन शुरू की है जो शिपिंग के लिए विलियम्स सोनोमा के अंतरदेशीय रेल कार्गो को निर्धारित समय पर पहुंचाने में कारगर साबित होगी।

डेम्को ने शुरू की नई ब्लॉक ट्रेन सेवा Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)। आपूर्ति श्रंखला प्रबंधन सेवा मुहैया करवाने वाली कंपनी डेम्को ने खुदरा कारोबार की प्रमुख कंपनी विलियम सोनोमा इंटरनेशल (डब्ल्यूएसआई नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)। आपूर्ति श्रंखला प्रबंधन सेवा मुहैया करवाने वाली कंपनी डेम्को ने खुदरा कारोबार की प्रमुख कंपनी विलियम सोनोमा इंटरनेशल (डब्ल्यूएसआई Rating:
scroll to top