Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में गोलीबारी

न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में गोलीबारी

वेलिंगटन, 15 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में कम से कम दो हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की।

पुलिस ने इस घटना में कई लोगों की मौत की आशंका जताई है।

‘द न्यूजीलैंड हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी ए1 नूर मस्जिद और लिनवुड मस्जिद में हुई।

पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने कई लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

बुश ने मीडिया को बताया, “इस क्षेत्र में और अधिक हमलावरों की मौजूदगी को लेकर हम अनिश्चित हैं। हमने इसकी प्रतिक्रिया के लिए पुलिस संसाधन जुटा लिया है और हम लोगों को सुरक्षित करने के लिए देश के प्रत्येक पुलिस संसाधन को तैनात करने की प्रक्रिया में हैं।”

बुश ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई माने जा रहे एक हमलावर ने मस्जिद में लोगों को गोली मारते समय उसका वीडियो भी बनाया और लिखा कि ‘यह एक आतंकवादी हमला है।’

प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ में मीडिया को संबोधित करते हुए क्राइस्टचर्च की घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे खराब घटना बताया।

न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में गोलीबारी Reviewed by on . वेलिंगटन, 15 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में कम से कम दो हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। पुलिस ने इस घटना में कई ल वेलिंगटन, 15 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में कम से कम दो हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। पुलिस ने इस घटना में कई ल Rating:
scroll to top