Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » पेंटागन को प्रवासी बच्चों के लिए 20,000 बिस्तर मुहैया कराने के आदेश

पेंटागन को प्रवासी बच्चों के लिए 20,000 बिस्तर मुहैया कराने के आदेश

वाशिंगटन, 22 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन से प्रवासी बच्चों के लिए पुराने सैन्य अड्डों पर 20,000 बिस्तरों की व्यवस्था कराने को कहा गया है।

अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने के बाद इन प्रवासी बच्चों को अपने मां-बाप से अलग हिरासत में रखा जाता है।

बीबीसी के मुताबिक, ये बिस्तर सीमा पार कर अकेले अमेरिका में प्रवेश करने वाले और अपने मां-बाप से अलग किए गए प्रवासी बच्चों के लिए होंगे।

यह कदम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा प्रवासी बच्चों को परिवार से अलग कर देने की विवादित नीति में बदलाव करने के बाद उठाया गया।

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने गुरुवार को टेक्सास के एक सुधार गृह का दौरा किया, जहां प्रवासी बच्चों को रखा गया है। उन्होंने इस दौरान कहा कि वह परिवारों का पुनर्मिलन चाहती हैं।

हालांकि, उनका यह दौरा विवादों में आ गया क्योंकि उन्होंने जो जैकेट पहनी थी, उस पर लिखा हुआ था, “मैं सच में परवाह नहीं करती, क्या आप करते हैं?”

बीबीसी के अनुसार, प्रवासी बच्चों को सैन्यअड्डों में रखने की योजना सबसे पहले मई में सामने आई थी। अमेरिकी मीडिया द्वारा देखे गए ईमेल से खुलासा हुआ कि ये अड्डे सीमा पार कर अवैध रूप से अमेरिका पहुंचे बच्चों का शरणगाह होंगे।

ट्रंप ने कहा कि उन्होंने एजेंसियों को इन बच्चों को उनके माता-पिता से मिलाने के आदेश दिए हैं।

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर देश (अमेरिका) में बिना पुख्ता दस्तावेज के प्रवेश करने के आरोप में पांच मई से लेकर अब तक करीब 2,300 बच्चों को उनके माता-पिता से अलग किया जा चुका है।

पेंटागन को प्रवासी बच्चों के लिए 20,000 बिस्तर मुहैया कराने के आदेश Reviewed by on . वाशिंगटन, 22 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन से प्रवासी बच्चों के लिए पुराने सैन्य अड्डों पर 20,000 बिस्तरों की व्यवस्था कराने को कहा गया है। अमेरिका वाशिंगटन, 22 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन से प्रवासी बच्चों के लिए पुराने सैन्य अड्डों पर 20,000 बिस्तरों की व्यवस्था कराने को कहा गया है। अमेरिका Rating:
scroll to top