Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » बीजिंग-तिआनजिन-हेबेई क्षेत्रीय विकास में उल्लेखनीय प्रगति होगी

बीजिंग-तिआनजिन-हेबेई क्षेत्रीय विकास में उल्लेखनीय प्रगति होगी

बिजिंग-तिआनजिन-हेबेई क्षेत्र के समन्वित विकास से संबंधित एक प्रमुख समूह के कार्यालय द्वारा रविवार को जारी दस्तावेज के मुताबिक, एकीकृत क्षेत्र में साल 2017 तक परिवहन एकीकरण, पर्यावरण संरक्षण तथा औद्योगिक सुधार में बड़ी सफलता मिलेगी।

दस्तावेज में बीजिंग-तिआनजिन-हेबेई एकीकृत विकास कार्यक्रम की रूपरेखा से संबंधित एक महत्वपूर्ण सूचना का खुलासा हुआ है, जिसे कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की केंद्रीय समिति के राजनीतिक ब्यूरो ने अप्रैल में मंजूरी दी थी।

दस्तावेज में कहा गया है कि बीजिंग राजनीति, संस्कृति तथा अंतर्राष्ट्रीय आदान-प्रदान से संबंधित गतिविधियों का राष्ट्रीय केंद्र और साथ ही प्रौद्योगिकी नवोन्मेष केंद्र होगा।

वहीं तिआनजिन नगरपालिका राष्ट्रीय शोध, उन्नत विनिर्माण उद्योग के लिए विकास का आधार, उत्तरी चीन के लिए शिपिंग केंद्र, वित्तीय नवोन्मेष के लिए एक प्रदर्शन क्षेत्र तथा आगे सुधार के लिए एक शोध क्षेत्र होगा।

बीजिंग-तिआनजिन-हेबेई क्षेत्रीय विकास में उल्लेखनीय प्रगति होगी Reviewed by on . बिजिंग-तिआनजिन-हेबेई क्षेत्र के समन्वित विकास से संबंधित एक प्रमुख समूह के कार्यालय द्वारा रविवार को जारी दस्तावेज के मुताबिक, एकीकृत क्षेत्र में साल 2017 तक पर बिजिंग-तिआनजिन-हेबेई क्षेत्र के समन्वित विकास से संबंधित एक प्रमुख समूह के कार्यालय द्वारा रविवार को जारी दस्तावेज के मुताबिक, एकीकृत क्षेत्र में साल 2017 तक पर Rating:
scroll to top