Saturday , 27 April 2024

Home » खेल » बैडमिंटन : जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में लक्ष्य सेन का कांस्य पक्का

बैडमिंटन : जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में लक्ष्य सेन का कांस्य पक्का

मार्कहाम (कनाडा), 17 नवंबर (आईएएनएस)। भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने यहां जारी विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर कांस्य पदक पक्का कर लिया है।

चौथी सीड सेन ने शुक्रवार को खेले गए चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में गैर वरीय मलेशिया के आदिल शोलेह अली सादकिन को सीधे सेटों में 21-8, 21-18 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

वर्ल्ड नंबर-90 सेन ने 31 मिनट में सादकिन को शिकस्त दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर का यह पहला मुकाबला था जहां सेन ने बाजी मारी।

सेमीफाइनल में सेना सामना टॉप सीड और मौजूदा चैम्पियन थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न से होगा जिनके खिलाफ उनका 1-0 का करियर रिकॉर्ड है।

17 वर्षीय सेन ने इस साल की शुरूआत में एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप के फाइनल में विदितसर्न को हराया था। सेन सेमीफाइनल में पहुंचने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

पुरुष युगल में विष्णु वर्धन गौड़ और श्रीकृष्ण साई कुमार पोडिल की भारतीयय जोड़ी को 10वीं सीड कोरिया के ताए यांग शिन व चान वांग से 11-21, 8-21 से हार झेलनी पड़ी। कोरियाई जोड़ी ने 28 मिनट में यह मुकाबला जीता।

बैडमिंटन : जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में लक्ष्य सेन का कांस्य पक्का Reviewed by on . मार्कहाम (कनाडा), 17 नवंबर (आईएएनएस)। भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने यहां जारी विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर कांस्य पदक पक्का क मार्कहाम (कनाडा), 17 नवंबर (आईएएनएस)। भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने यहां जारी विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर कांस्य पदक पक्का क Rating:
scroll to top