Friday , 26 April 2024

Home » मनोरंजन » ‘बॉलीवुड की सभी फिल्में चीन में रिलीज नहीं हो सकती’

‘बॉलीवुड की सभी फिल्में चीन में रिलीज नहीं हो सकती’

मुंबई, 22 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड निर्माता दिनेश विजान का कहना है कि सेंसरशिप की वजह से चीन में सभी हिंदी फिल्मों को रिलीज नहीं किया जा सकता है।

दिनेश का मानना है कि ‘हिंदी मीडियम’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’, ‘दंगल’ जैसी फिल्मों की सफलता के साथ चीन बॉलीवुड सिनेमा के लिए तेजी से उभरते बाजारों में से एक है।

निर्माता ने शुक्रवार शाम जागरण सिनेमा शिखर सम्मेलन में एक पैनल चर्चा के दौरान यह बात कही।

यह पूछे जाने पर कि क्या कमाई के लिहाज से चीन बॉलीवुड के लिए बड़ा अवसर है? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “हालांकि सभी बॉलीवुड फिल्मों को वहां रिलीज नहीं किया जा सकता, उनकी संस्कृति का एक पहलू हमारे जैसा है और यही उनका और हमारा कनेक्शन है। वहां एक हॉरर फिल्म रिलीज नहीं हो सकती, ऐसी कोई फिल्म वहां रिलीज नहीं हो सकती, जिसके किरदार ने पगड़ी पहन रखी हो।”

उन्होंने कहा, “हमने पिछले साल ‘हिंदी मीडियम’ को चीन में रिलीज किया। फिल्म ने वहां 220 करोड़ से अधिक का कारोबार किया। यह भाषाई संबंधी दिक्कतों की वजह से सफल हुई, एक बच्चा स्कूल में एडमिशन लेने से जूझ रहा है, इस तरह के मुद्दे अप्रोच करते हैं। ये इमोशनल फिल्में हैं।”

‘बॉलीवुड की सभी फिल्में चीन में रिलीज नहीं हो सकती’ Reviewed by on . मुंबई, 22 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड निर्माता दिनेश विजान का कहना है कि सेंसरशिप की वजह से चीन में सभी हिंदी फिल्मों को रिलीज नहीं किया जा सकता है।दिनेश का मानना मुंबई, 22 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड निर्माता दिनेश विजान का कहना है कि सेंसरशिप की वजह से चीन में सभी हिंदी फिल्मों को रिलीज नहीं किया जा सकता है।दिनेश का मानना Rating:
scroll to top