Friday , 26 April 2024

Home » भारत » भारत ने मालदीव राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का स्वागत किया

भारत ने मालदीव राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का स्वागत किया

नई दिल्ली, 24 सितंबर (आईएएनएस)। भारत ने मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का सोमवार को स्वागत किया।

शुरुआती रिपोर्टो के मुताबिक, मालदीव में विपक्षी उम्मीदवार इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने निवर्तमान राष्ट्रपति यामीन अब्दुल गयूम को हरा दिया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने जारी बयान में कहा, “हम मालदीव में तीसरे राष्ट्रपति चुनाव प्रक्रिया के सफलतापूर्वक खत्म होने का स्वागत करते हैं। हम इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को उनकी इस जीत पर तहे दिल से बधाई देते हैं और उम्मीद करते हैं कि निर्वाचन आयोग जल्द से जल्द आधिकारिक रूप से नतीजों की पुष्टि करेगा।”

बयान के मुताबिक, “यह चुनाव मालदीव में सिर्फ लोकतांत्रिक ताकतों की जीत को ही नहीं दर्शाता बल्कि लोकतांत्रिक मूल्यों और कानूनी शासन की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।”

बयान में कहा गया, “हम हमारी ‘पड़ोसी प्रथम’ की नीति को ध्यान में रखते हुए मालदीव के साथ निकटता से काम करने को लेकर आश्वस्त हैं।”

भारत ने मालदीव राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का स्वागत किया Reviewed by on . नई दिल्ली, 24 सितंबर (आईएएनएस)। भारत ने मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का सोमवार को स्वागत किया। शुरुआती रिपोर्टो के मुताबिक, मालदीव में विपक्षी उम्मीदवा नई दिल्ली, 24 सितंबर (आईएएनएस)। भारत ने मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का सोमवार को स्वागत किया। शुरुआती रिपोर्टो के मुताबिक, मालदीव में विपक्षी उम्मीदवा Rating:
scroll to top