Friday , 26 April 2024

Home » खेल » भारत-पाक विश्व कप मैच को लेकर आईसीसी को मैंने पत्र नहीं लिखा : चौधरी

भारत-पाक विश्व कप मैच को लेकर आईसीसी को मैंने पत्र नहीं लिखा : चौधरी

मुंबई, 4 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा है कि उन्होंने आंतक को पनाह देने वाले देशों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को किसी तरह का पत्र नहीं लिखा।

चौधरी से पूछा गया था कि क्या पत्र में सीधे तौर पर पाकिस्तान का नाम न लेना गलती थी? इस पर चौधरी ने कहा कि, “मैंने कोई पत्र नहीं लिखा।”

चौधरी ने कहा, “आईसीसी के चेयरमैन ने इस मुद्दे पर बयान दिया है और कहा है कि यह मुद्दा आईसीसी की पहुंच से बाहर है।”

उन्होंने कहा, “मैं यहां साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि विचारों में मतभेद नहीं हैं। बीसीसीआई सीईओ की आईसीसी के साथ लिखित में बातचीत हुई है। इसमें दो मुद्दे थे। पहला खिलाड़ी और प्रशंसकों की सुरक्षा को लेकर।”

बीसीसीआई की अपील को आईसीसी ने खारिज कर दिया था। आईसीसी ने कहा था कि उसका इस तरह के मसलों से कोई लेना-देना नहीं हैं।

बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद लिखा था जिसमें 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

चौधरी ने कहा कि इंग्लैंड में मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप से पहले बीसीसीआई की प्राथमिक चिंता खिलाड़ियों की सुरक्षा है।

उन्होंने कहा, “दूसरा मुद्दा यह था कि भारत और आईसीसी के अन्य सदस्य उन टीमों के साथ न खेलें जहां इस तरह की गतिविधियों को पनाह मिलती है।”

चौधरी ने कहा, “इस पर आईसीसी ने विचार करने के बाद कहा है कि यह बात आईसीसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं है।”

भारत-पाक विश्व कप मैच को लेकर आईसीसी को मैंने पत्र नहीं लिखा : चौधरी Reviewed by on . मुंबई, 4 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा है कि उन्होंने आंतक को पनाह देने वाले देशों के खिलाफ सख् मुंबई, 4 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा है कि उन्होंने आंतक को पनाह देने वाले देशों के खिलाफ सख् Rating:
scroll to top