Friday , 26 April 2024

Home » खेल » महिला हॉकी : भारत ने आस्ट्रेलिया को 2-2 पर रोका

महिला हॉकी : भारत ने आस्ट्रेलिया को 2-2 पर रोका

टोक्यो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां जारी ओलम्पिक टेस्ट इवेंट में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार को दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-2 से रोमांचक ड्रॉ खेला।

प्रतियोगिता के पहले मैच में भारत ने मेजबान जापान को 2-1 से शिकस्त दी थी। जापान जाने से पहले भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने कहा था कि प्रतियोगिता में उनका ध्यान पूरी तरह से आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को शिकस्त देने पर होगा।

इस मैच में भारत के लिए वंदना कटारिया और गुरजीत कौर ने गोल किए जबकि आस्ट्रेलिया की ओर से केटलिन नॉब्स और ग्रेस स्टीवर्ट ने गेंद को गोल में डाला।

आस्ट्रेलिया के लिए मैच की शुरुआत शानदार रही और पहले क्वार्टर के समाप्त होने से पहले वे बढ़त बनाने में कामयाब रहे। 14वें मिनट में नॉब्स ने आस्ट्रेलिया को बढ़त दिलाई।

भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन के स्तर को गिरने नहीं दिया और दूसरा हाफ बेहद रोमांचक रहा। दोनों टीमों ने अटैकिंग हॉकी खेली, लेकिन किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली।

तीसरे क्वार्टर में भारत बराबरी का गोल करने में कामयाब रही। वर्ल्ड रैंकिंग में 10वें पायदान पर मौजूद भारतीय टीम ने वर्ल्ड नंबर-2 आस्ट्रेलिया की डिफेंस को परेशान किया और उसे 36वें मिनट में सफलता मिली। भारत के लिए बराबरी का गोल वंदना ने दागा।

भारत की यह बढ़त हालांकि, ज्यादा देर तक नहीं रही। 43वें मिनट में स्टीवर्ट ने बेहतरीन गोल करते हुए आस्ट्रेलिया को दोबारा आगे कर दिया।

ऐसा प्रतीत हो रहा था कि भारत यह मैच हार जाएगा, लेकिन 59वें मिनट में गुरजीत आगे आई और गोल करते हुए अपनी टीम की हार टाल दी।

प्रतियोगिता में भारत का अगला मैच मंगलवार को चीन के खिलाफ होगा।

महिला हॉकी : भारत ने आस्ट्रेलिया को 2-2 पर रोका Reviewed by on . टोक्यो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां जारी ओलम्पिक टेस्ट इवेंट में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार को दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया टोक्यो, 18 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां जारी ओलम्पिक टेस्ट इवेंट में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार को दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया Rating:
scroll to top