Friday , 26 April 2024

Home » भारत » मुख्य सचिव मामला : आप नेता अमानतुल्ला ने आत्मसमर्पण किया (लीड-2)

मुख्य सचिव मामला : आप नेता अमानतुल्ला ने आत्मसमर्पण किया (लीड-2)

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने बुधवार को एक पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया। खान पर आप विधायक प्रकाश जरवाल के साथ दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट करने का आरोप है।

विशेष पुलिस आयुक्त देपेंद्र पाठक ने आईएएनएस को बताया कि खान ने जामिया नगर पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण किया।

पाठक के अनुसार, “उन्होंने बुधवार दोपहर खुद को पुलिस के सामने पेश किया और अब उन्हें संबंधित उत्तरी जिला पुलिस को सौंप दिया गया है। वहां उनसे पूछताछ की जाएगी।”

इस मामले में मंगलवार रात प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार कर लिया गया था और बुधवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी.के.जैन से सिविल लाइंस थाने में पूछताछ की गई।

प्रकाश ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि मुख्यमंत्री के सलाहकार भी घटना के वक्त मौजूद थे।

प्रकाश ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि आप विधायक अमानतुल्ला खान और उनके सहयोगियों ने सोमवार आधी रात के समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर केजरीवाल के सामने उनसे मारपीट की, जहां उन्हें बैठक के लिए बुलाया गया था।

इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आप प्रमुख के इस्तीफे की मांग की और कांग्रेस ने कहा कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

वहीं, आप ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि मुख्य सचिव झूठा आरोप लगा रहे हैं और वह भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं।

गृह मंत्रालय ने इस मुद्दे पर उपराज्यपाल अनिल बैजल से एक रिपोर्ट मांगी है और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उन्हें इस घटना से ‘गहरी पीड़ा’ हुई।

मुख्य सचिव मामला : आप नेता अमानतुल्ला ने आत्मसमर्पण किया (लीड-2) Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने बुधवार को एक पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया। खान पर आप विधायक प्रकाश जरवाल के साथ नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने बुधवार को एक पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया। खान पर आप विधायक प्रकाश जरवाल के साथ Rating:
scroll to top