Wednesday , 8 May 2024

Home » विश्व » मैक्रों ने मंत्रिमंडल में आंशिक बदलाव की घोषणा की

मैक्रों ने मंत्रिमंडल में आंशिक बदलाव की घोषणा की

पेरिस, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने हाल में कई मंत्रियों के इस्तीफे के बाद मंगलवार को लंबे समय से प्रतीक्षित मंत्रिमंडल बदलाव की घोषणा की। उनके कार्यालय ने यह जानकारी दी।

एफे न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रिपब्लिक ऑन द मूव पार्टी के प्रमुख और करीबी सलाहकार क्रिस्टोफे कास्टनर को मंत्रिमंडल में देश के नए गृह मंत्री के तौर पर शामिल किया गया है। कास्टनर को गेरार्ड कोलोंब के स्थान पर मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है, जिन्होंने इस माह की शुरुआत में ल्योन के मेयर पद के चुनाव के लिए यह पद छोड़ दिया था।

राष्ट्रपति ने मिनिस्ट्री ऑफ टेरिटोरिएल कोहेसन के प्रमुख के पद पर जैक्लिन गोरॉल्ट, सांस्कृतिक मंत्रालय के प्रमुख के तौर पर फैंक रिस्टर और कृषि मंत्रालय के प्रमुख के तौर पर डिडिअर गुइलॉम को शामिल किया है।

मैक्रों सरकार में हाल के महीनों में कई मंत्रियों ने इस्तीफे दिए। फ्रांस के इकोलॉजी व इंक्लूजिव ट्रांजिशन मिनिस्टर निकोलस हुलॉट ने अगस्त में एक लाइव रेडियो साक्षात्कार के दौरान आश्चर्यजनक रूप से सरकार छोड़ने की घोषणा कर दी थी।

मैक्रों ने मंत्रिमंडल में आंशिक बदलाव की घोषणा की Reviewed by on . पेरिस, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने हाल में कई मंत्रियों के इस्तीफे के बाद मंगलवार को लंबे समय से प्रतीक्षित मंत्रिमंडल बदलाव क पेरिस, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने हाल में कई मंत्रियों के इस्तीफे के बाद मंगलवार को लंबे समय से प्रतीक्षित मंत्रिमंडल बदलाव क Rating:
scroll to top