Saturday , 27 April 2024

Home » खेल » विश्व एथलेटिक्स : महिलाओं की 200 मीटर रेस का स्वर्ण जीतीं शिपर्स (लीड-1)

विश्व एथलेटिक्स : महिलाओं की 200 मीटर रेस का स्वर्ण जीतीं शिपर्स (लीड-1)

लंदन, 12 अगस्त (आईएएनएस)। नीदरलैंड्स की एथलीट डाफने शिपर्स ने अपने विश्व चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा है। शिपर्स ने शुक्रवार रात महिलाओं की 200 मीटर रेस की स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 25 वर्षीया एथलीट शिपर्स ने अपने सीजन का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 22.05 सेकेंड में इस रेस को पूरा कर विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीता।

शिपर्स के नाम विश्व चैम्पियनशिप का रिकॉर्ड भी है। उन्होंने 28 अगस्त, 2015 में बीजिंग में आयोजित इस रेस को 21.63 सेकेंड में पूरा कर रिकॉर्ड दर्ज किया था।

अपनी स्वर्णिम जीत के बाद शिपर्स ने कहा, “यह शानदार थी। विशेषकर स्वर्ण पदक के साथ। मैं बहुत खुश हूं। मेरा राज केवल खेल का आनंद लेना है और मैंने इस रेस का आनंद लिया। मुझे शुरुआत में थोड़ी घबराहट महसूस हो रही थी, लेकिन मैं इस रेस के अनुभव से काफी खुश हूं।”

इसके अलावा, इस स्पर्धा में इवोरिया की एथलीट मारिया जोसे टा लेउ ने 22.08 सेकेंड में इस रेस को पूरा कर रजत पदक पर कब्जा जमाया।

इस पर लोउ ने कहा, “मेरे पास एक और रजत, लेकिन मैं काफी खुश हूं। शिविर में इस चैम्पियनशिप से पहले मुझे अपने पैरों में काफी परेशानी हो रही थी, लेकिन मैं अपने कोच को इस बारे में नहीं बताना चाहती थी। मैंने इसके ठीक होने की आशा की और ऐसा हुआ भी।”

बहामास की एथलीट शौनाए मिलेर उइबो ने 22.15 सेकेंड में इस रेस को जीतकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

इस स्पर्धा का विश्व रिकॉर्ड अमेरिका की एथलीट फ्लोरेंसे ग्रिफिथ जोनेर के नाम है। उन्होंने 29 सितम्बर, 1988 में इस रेस को 21.34 सेकेंड में पूरा कर यह उपलब्धि हासिल की।

विश्व एथलेटिक्स : महिलाओं की 200 मीटर रेस का स्वर्ण जीतीं शिपर्स (लीड-1) Reviewed by on . लंदन, 12 अगस्त (आईएएनएस)। नीदरलैंड्स की एथलीट डाफने शिपर्स ने अपने विश्व चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा है। शिपर्स ने शुक्रवार रात महिलाओं की 200 मीटर रेस की स लंदन, 12 अगस्त (आईएएनएस)। नीदरलैंड्स की एथलीट डाफने शिपर्स ने अपने विश्व चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा है। शिपर्स ने शुक्रवार रात महिलाओं की 200 मीटर रेस की स Rating:
scroll to top