Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » साल के अंत तक पद छोड़ देंगे जॉन केली : ट्रंप (लीड-1)

साल के अंत तक पद छोड़ देंगे जॉन केली : ट्रंप (लीड-1)

वाशिंगटन, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा कर कहा है कि व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली वर्ष के अंत तक अपना पद छोड़ देंगे।

‘सीएनएन’ के अनुसार, ट्रंप ने यह घोषणा शनिवार को की जिससे पहले शुक्रवार को आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि केली आने वाले दिनों में अपना पद छोड़ने की घोषणा कर सकते हैं।

ट्रंप ने आर्मी-नेवी गेम के लिए व्हाइट हाउस से निकलने से पहले संवाददाताओं से कहा, “जॉन केली इस साल के अंत तक पद छोड़ देंगे।”

उन्होंने कहा कि केली ने बतौर चीफ ऑफ स्टाफ और गृह सुरक्षा मंत्री लगभग दो साल उनके साथ काम किया है।

उन्होंने कहा, “मैं उनके काम की बहुत सराहना करता हूं।”

राष्ट्रपति के साथ खटास आने के बाद से ही केली का पद खतरे में था। अधिकारियों ने ‘सीएनएन’ को बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन दोनों के बीच बातचीत भी नहीं हो रही थी। ट्रंप और केली का संबंध सौहार्दपूर्ण नहीं रह गया था।

उप राष्ट्रपति माइक पेंस के चीफ ऑफ स्टाफ निक आयर्स छह महीने से अधिक समय से केली के स्थान पर शीर्ष दावेदार माने जा रहे हैं। लेकिन ट्रंप ने शनिवार को इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है। बस इतना कहा कि एक-दो दिनों में वह केली के उत्तराधिकारी की घोषणा करेंगे। यह स्पष्ट नहीं है कि आयर्स को इस पद की पेशकश की जाएगी या नहीं।

केली ने ट्रंप के दूसरे चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में पद संभाला था। उनसे पहले रीन्स प्रीबस इस पद पर थे।

साल के अंत तक पद छोड़ देंगे जॉन केली : ट्रंप (लीड-1) Reviewed by on . वाशिंगटन, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा कर कहा है कि व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली वर्ष के अंत तक अपना पद छोड़ देंगे। 'स वाशिंगटन, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा कर कहा है कि व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली वर्ष के अंत तक अपना पद छोड़ देंगे। 'स Rating:
scroll to top