Saturday , 27 April 2024

Home » खेल » सीजन के अंत में आर्सेनल कोच पद से इस्तीफा देंगे वेंगर (लीड-1)

सीजन के अंत में आर्सेनल कोच पद से इस्तीफा देंगे वेंगर (लीड-1)

लंदन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। आर्सेनल फुटबाल क्लब के कोच आर्सेने वेंगर का कहना है कि वह इस सीजन के अंत में कोच पद से इस्तीफा दे देंगे।

वेबसाइट ‘ईएसपीएन डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, वेंगर करीब 22 साल बाद आर्सेनल का कोच पद छोड़ेंगे। उन्हें 1996 में इस पद पर नियुक्त किया गया था।

वेंगर के निर्देशन में आर्सेनल ने 2004 में अपने लीग सीजन में एक भी मैच नहीं हारा था।

क्लब की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक बयान में वेंगर ने कहा, “काफी सोच विचार और क्लब के साथ बात करने के बाद मुझे ऐसा महसूस हुआ है कि इस सीजन के अंत में कोच पद से इस्तीफा देने का मेरे लिए सही समय है।”

वेंगर ने कहा, “मैं इतने साल तक क्लब के साथ जुड़े रहने के लिए खुद को आभारी महसूस करता हूं। मैं इसके स्टॉफ, खिलाड़ियों और निदेशकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।”

इसके साथ ही वेंगर ने प्रशंसकों से टीम के साथ जुड़े रहने के लिए कहा, ताकि आर्सेनल उच्च स्तर पर रहते हुए सीजन का समापन करे।

वेंदर के कोच रहने के दौरान आर्सेनल ने तीन लीग खिताब, सात एफे कप खिताब जीते। हालांकि, चैम्पियंस लीग का खिताब क्लब के खाते में नहीं गया।

साल 2006 के चैम्पियंस लीग फाइनल में बार्सिलोना ने आर्सेनल को 2-1 से मात दी थी।

वेंगर के क्लब से अलग होने की बात से ही आर्सेनल की छवि पर काफी प्रभाव पड़ने लगा है। इस पर क्लब के मालिक स्टान कोरेंके ने कहा, “इस खेल में यह हमारे सबसे खराब दिनों में से एक है।”

क्लब का कहना है कि वह वेंगर के स्थान पर नए कोच का चुनाव जल्द से जल्द करेंगे।

सीजन के अंत में आर्सेनल कोच पद से इस्तीफा देंगे वेंगर (लीड-1) Reviewed by on . लंदन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। आर्सेनल फुटबाल क्लब के कोच आर्सेने वेंगर का कहना है कि वह इस सीजन के अंत में कोच पद से इस्तीफा दे देंगे। वेबसाइट 'ईएसपीएन डॉट कॉम' की लंदन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। आर्सेनल फुटबाल क्लब के कोच आर्सेने वेंगर का कहना है कि वह इस सीजन के अंत में कोच पद से इस्तीफा दे देंगे। वेबसाइट 'ईएसपीएन डॉट कॉम' की Rating:
scroll to top