Tuesday , 30 April 2024

Home » भारत » अपहृत युवक का शव मिलने पर झड़प, 3 की मौत

अपहृत युवक का शव मिलने पर झड़प, 3 की मौत

मुजफ्फरपुर, 19 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र में अपहृत युवक का शव मिलने पर दो गांवों के लोगों के बीच झड़प हुई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। घटना के संबंध में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

राज्य सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं तथा मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने सोमवार को बताया कि अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रभावित अजीतपुर गांव में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है तथा अधिकारी कैम्प कर रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पूरे मामले के जांच के आदेश दिए हैं। जांच के लिए गृह सचिव सुधीर कुमार और अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) गुप्तेश्वर पांडेय की दो सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। गुप्तेश्वर पांडेय रात 11 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच शुरू की।

उल्लेखनीय है कि अजीतपुर के पड़ोसी गांव बहिलवारा माली टोला निवासी कमल सहनी का पुत्र भारतेन्दु सहनी नौ जनवरी से लापता था। 11 जनवरी को कमल ने इस मामले की एक प्राथमिकी सरैया थाना में दर्ज कराई, जिसमें अजीतपुर निवासी मोहम्मद वसी अहमद के पुत्र सदाकत अली उर्फ विक्की को नामजद आरोपी बनाया गया था।

इसी बीच, रविवार को भारतेन्दु का शव सदाकत के घर के पास से ही बरामद होने के बाद आक्रोशित लोगों ने उसके घर हमला किया। इस दौरान लोगों के बीच मारपीट हुई तथा करीब 10 घरों को आग के हवाले कर दिया गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी अनुपम कुमार के मुताबिक, घटना प्रेम प्रसंग से जुड़ी है। दोनों पक्षों के उपद्रवी तत्वों की गिरफ्तार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की गई है तथा जिन लोगों के घर जलाए गए हैं, उन्हें इंदिरा आवास योजना के तहत मकन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में तनाव व्याप्त है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

अपहृत युवक का शव मिलने पर झड़प, 3 की मौत Reviewed by on . मुजफ्फरपुर, 19 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र में अपहृत युवक का शव मिलने पर दो गांवों के लोगों के बीच झड़प हुई, जिसमें तीन लोगो मुजफ्फरपुर, 19 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र में अपहृत युवक का शव मिलने पर दो गांवों के लोगों के बीच झड़प हुई, जिसमें तीन लोगो Rating:
scroll to top