Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर निर्माण के लिए रखी गई आधारशिला

अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर निर्माण के लिए रखी गई आधारशिला

अबू धाबी, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। यहां एक समारोह में शनिवार को एक हिंदू मंदिर के निर्माण के लिए नींव का पत्थर रखा गया। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में समुदाय के लोगों के अलावा वहां मौजूद भारतीय और संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारी शामिल हुए।

बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के महंत स्वामी महाराज ने समाहरोह की अध्यक्षता की।

गल्फ न्यूज के अनुसार भारतीय राजदूत नवदीप सूरी की मौजूदगी में कार्यक्रम में यूएई और दुनियाभर से आए 2,500 भारतीयों ने भाग लिया।

खलीज टाइम्स के अनुसार सूरी और बीएपीएस संगठन के अध्यक्ष उन लोगों में से रहे जिन्होंने मंदिर निर्माण के लिए नींव का पत्थर रखा। समारोह में भारत से आए 50 पुजारियों ने हिस्सा लिया।

यूएई के जलवायु परिवर्तन मंत्री थाली अल जोयौदी और उच्च शिक्षा मंत्री अहमद बिल्हौल अल फलासी ने भी कार्यक्रम में भाग लिया।

खलीज टाइम्स ने कहा कि मंदिर का निर्माण राजस्थान के के गुलाबी पत्थरों से कई चरणों में किया जाएगा।

मंदिर के निर्माण के लिए पत्थरों की कटाई भारतीय कारीगरों द्वारा भारत में होगी जिसके बाद उन पत्थरों को अबू धाबी लाया जाएगा। मध्यपूर्व में पत्थरों ने बना यह पहला पारंपरिक हिंदू मंदिर होगा।

13.5 एकड़ (55 हजार वर्ग मीटर) में यह निर्माण कार्य होगा। मंदिर के लिए जमीन भारतीय समुदाय को अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने उपहार स्वरूप भेंट की है।

अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर निर्माण के लिए रखी गई आधारशिला Reviewed by on . अबू धाबी, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। यहां एक समारोह में शनिवार को एक हिंदू मंदिर के निर्माण के लिए नींव का पत्थर रखा गया। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में समुदाय के अबू धाबी, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। यहां एक समारोह में शनिवार को एक हिंदू मंदिर के निर्माण के लिए नींव का पत्थर रखा गया। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में समुदाय के Rating:
scroll to top