Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईसीसी ने गाल स्टेडियम के क्यूरेटर को निलंबित किया

आईसीसी ने गाल स्टेडियम के क्यूरेटर को निलंबित किया

दुबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को श्रीलंका के गाल स्टेडियम के क्यूरेटर जयानंदा वर्नावीरा को तीन साल के लिए निलंबित कर दिया। परिषद ने यह कदम भ्रष्टाचार के एक मामले की जांच में भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) के साथ वर्नावीरा के सहयोग नहीं करने पर उठाया है।

वर्नावीरा पर आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अनुच्छेद 2.4.6 के तहत कार्रवाई की गई है। इसके मुताबिक बिना किसी वैध वजह के अगर संबंधित व्यक्ति आईसीसी की एसीयू के साथ भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन की जांच में सहयोग नहीं करता तो उसे 6 महीने से लेकर पांच साल तक निलंबित किया जा सकता है।

वर्नावीरा दो अलग-अलग मौकों पर एसीयू के सामने जांच के लिए पेश नहीं हुए। उन्होंने संबंधित दस्तावेज भी नहीं दाखिल किए। इसलिए संहिता के अनुच्छेद 4.8.1 के तहत यह माना गया कि उन्होंने अपना दोष स्वीकार कर लिया है। इसके बाद उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई।

एसीयू के अध्यक्ष रोनी फ्लैनागन ने कहा, “आईसीसी को निलंबन की कार्रवाई कर अच्छा नहीं महसूस होता, लेकिन यह फैसला साफ बताता है कि आईसीसी के लिए संहिता का कितना महत्व है और हम भ्रष्टाचार से जुड़े मुद्दों को कितनी गंभीरता से लेते हैं।”

आईसीसी ने गाल स्टेडियम के क्यूरेटर को निलंबित किया Reviewed by on . दुबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को श्रीलंका के गाल स्टेडियम के क्यूरेटर जयानंदा वर्नावीरा को तीन साल के लिए निलंबित कर दुबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को श्रीलंका के गाल स्टेडियम के क्यूरेटर जयानंदा वर्नावीरा को तीन साल के लिए निलंबित कर Rating:
scroll to top