Saturday , 27 April 2024

Home » खेल » आरएफवाईएस फुटबाल टूर्नामेंट में जाकिर हुसैन कॉलेज का अजेय क्रम जारी

आरएफवाईएस फुटबाल टूर्नामेंट में जाकिर हुसैन कॉलेज का अजेय क्रम जारी

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। साहिल कुमार के दो गोलों की मदद से जाकिर हुसैन कॉलेज ने रिलायंस यूथ स्पोर्ट्स फुटबाल टूर्नामेंट में अपनी जीत का क्रम जारी रखते हुए गुरुवार को आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज को 4-0 से हरा दिया।

सिटी चैम्पियनशिप खिताब के सबसे बड़े दावेदार के तौर पर उभरी जाकिर हुसैन कॉलेज टीम ने 11वें मिनट में मैच का पहला गोल किया। यह गोल साहिल ने किया। इसके बाद प्रद्युम्न यादव ने 18वें मिनट में एक और गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। 23वें मिनट में साहिल ने एक और गोल कर स्कोर अपनी टीम के पक्ष में 3-0 कर दिया। रही सही कसर कर्मण्य बंसल ने पूरी की। बंसल ने 27वें मिनट में स्कोर 4-0 कर दिया।

हाफ टाइम के बाद जाकिर हुसैन कॉलेज के लड़के अपने खेमे में रहे पूरी तरह रक्षात्मक बने रहे। दूसरी ओर, आत्मा राम कॉलेज के लड़कों ने गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन कुछ अच्छे मौकों के बावजूद उन्हें सफलता नहीं मिली। जाकिर हुसैन कॉलेज की टीम टूर्नामेंट में अब तक अजेय है।

अन्य मैच में किरोड़ीमल कॉलेज एक गोल से पिछड़ रहे होने के बावजूद जाकिर हुसैन कॉलेज (इवनिंग) को 6-3 से हराया। इस मैच में विजयी टीम के लिए तनवीर सिंह ने तीन गोल किए। मैच का पहला गोल सौरव रावल ने दूसरे मिनट में किया। लेकिन जयंत सिंह ने छठे मिनट में बराबरी का गोल कर दिया।

इसके बाद मानो किरोड़ीमल कॉलेज की टीम गुस्से में आ गई। उसने एक के बाद एक चार गोल कर दिए। तनवीर ने 12वें, 16वें और 39वें मिनट में गोल किए जबकि नितिन ने 19वें, रिचर्ड पी. ने 45वें मिनट में गोल किए। मध्यांतर के बाद सौरव ने जाकिर हुसैन कॉलेज के लिए गोल करते हुए हार के अंतर को कम करने की कोशिश की। यह गोल 78वें मिनट में हुआ। मनीष ने अंतत: 88वें मिनट में एक और गोल करते हुए किरोड़ीमल कॉलेज की जीत पक्की कर दी।

एक और हाईस्कोरिंग मैच में महाराजा अग्रसेन कॉलेज (वसुंधरा) ने आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज को 4-1 से हराया। इस मैच में रजत वैश्य ने दो गोल किए जबकि विक्रम रावत और अभिनव देवानंद ने एक-एक गोल किया। नरेंद्र देव कॉलेज के लिए एकमात्र गोल दिवेश सिंह रावत ने किया।

आरएफवाईएस टूर्नामेंट अपने अस्तित्व के दूसरे साल में है और इसके मैच देश भर के 17 शहरों में खेला जाते हैं। कुल 4,390 स्कूल, कालेज और इंस्टीट्यूट अपने-अपने शहरों में जारी बादशाहत की जंग में शामिल हैं। हर वर्ग का विजेता नेशनल राउंड में हिस्सा लेगा।

यह टूर्नामेंट फीफा नियमों के आधार पर खेला जा रहा है और इसके मैचों की अवधि आयु वर्ग के अनुसार निर्धारित की जाती है। सभी मैचों में अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के मान्यता प्राप्त रेफरी हिस्सा लेते हैं।

बीते दो सालों में आरएफवाईएस ने अपना एक खास मुकाम बनाया है। इंडियन सुपर लीग में हिस्सा लेने वाली टीमें भी नई प्रतिभा की तलाश के लिए आरएफवाईएस का रुख करती हैं।

पहले ही साल आरएफवाईएस के आठ खिलाड़ी एएफसी क्वालीफायर्स के लिए भारत की अंडर-23 सम्भावित टीम में शामिल किए गए थे। कोच्चि के अजीत सिवान (21) को केरला ब्लासटर्स ने आईएसएल के अगले सीजन के लिए ह्यडेवलेप्मेंट प्लेयर के तौर पर अपने साथ जोड़ा था।

परिणाम :

1. डीजीपी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ने श्री अरविंदो कॉलेज (इवनिंग) को 5-1 से हराया।

2. हिंदू कॉलेज ने इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंस को 2-0 से हराया।

3. डॉक्टर भीमराव अंबेड्कर कॉलेज ने आईआईआईटी दिल्ली को 3-0 से हराया।

4. महाराज अग्रसेन कॉलेज ने आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज को 4-1 से हराया।

5. कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने इंस्टीट्यूट ऑफ इनोवेशन इन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट को 2-1 से हराया।

6. जाकिर हुसैन कॉलेज ने आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज को 4-0 से हराया।

7. श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स ने मोतीलाल नेहरू कॉलेज (इवनिंग) को 3-2 से हराया।

8. किरोड़ी मल कॉलेज ने जाकिर हुसैन कॉलेज (इवनिंग) को 6-3 से हराया।

9. शहीद भगत सिंह कॉलेज ने दिल्ली टेक्नोलॉजीकल यूनिवर्सिटी को 3-0 से हराया (वॉकओवर)।

आरएफवाईएस फुटबाल टूर्नामेंट में जाकिर हुसैन कॉलेज का अजेय क्रम जारी Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। साहिल कुमार के दो गोलों की मदद से जाकिर हुसैन कॉलेज ने रिलायंस यूथ स्पोर्ट्स फुटबाल टूर्नामेंट में अपनी जीत का क्रम जारी रखते ह नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। साहिल कुमार के दो गोलों की मदद से जाकिर हुसैन कॉलेज ने रिलायंस यूथ स्पोर्ट्स फुटबाल टूर्नामेंट में अपनी जीत का क्रम जारी रखते ह Rating:
scroll to top