Monday , 29 April 2024

Home » मनोरंजन » आर. डी. बर्मन के प्रशंसकों के लिए जी क्लासिक का उपहार

आर. डी. बर्मन के प्रशंसकों के लिए जी क्लासिक का उपहार

मुंबई, 21 जनवरी (आईएएनएस)। हिंदी सिनेमा जगत के दिवंगत प्रतिष्ठित संगीतकार राहुल देब बर्मन (आर. डी. बर्मन) को समर्पित संगीत कार्यक्रम उनके प्रशंसकों के लिए अनूठा उपहार होगा, जिसमें बर्मन के सभी सुपरहिट गाने शामिल होंगे।

हिंदी फिल्म जगत में पंचम दा के उपनाम से लोकप्रिय बर्मन के योगदान को ध्यान में रखते हुए मनोरंजन चैनल जी क्लासिक ने मुंबई में मंगलवार रात संगीत कार्यक्रम आयोजित किया।

कार्यक्रम में बाबुल सुप्रियो, सुदेश भोंसले, सिद्धार्थ भोंसले, जावेद अली, मधुश्री, अंवेशा दत्ता गुप्ता जैसे बेहतरीन गायकों ने पंचम दा के गीतों से दर्शकों का दिल खुश कर दिया।

कलाकारों ने न सिर्फ पंचम दा के मशहूर और लोकप्रिय गानों पर प्रस्तुति दी, बल्कि दिवंगत भारतीय संगीत सम्राट के प्रति प्रेम और सम्मान भी जताया।

सुप्रियो ने आईएएनएस को बताया, “पंचम दा के संगीत को परिभाषित नहीं किया जा सकता, जिन्होंने आत्मीय संगीत से कई पीढ़ियों को प्रेरणा दी। वह मेरे पसंदीदा संगीतकार हैं और रहेंगे।”

बर्मन ने अपने करियर के दौरान ‘आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा’, ‘पिया तू अब तो आजा’, ‘तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा’ और ‘तुझसे नाराज नहीं’ जैसे सदाबहार गाने दिए।

बर्मन ने हिदी सिनेमा जगत में संगीतकार के रूप में शुरुआत 1961 में आई महमूद अभिनीत फिल्म ‘छोटे नवाब’ से किया था।

साल 1994 में महज 54 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने से पहले उन्होंने आखिरी बार फिल्म ‘1942 : ए लव स्टोरी’ में संगीत दिया था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

आर. डी. बर्मन के प्रशंसकों के लिए जी क्लासिक का उपहार Reviewed by on . मुंबई, 21 जनवरी (आईएएनएस)। हिंदी सिनेमा जगत के दिवंगत प्रतिष्ठित संगीतकार राहुल देब बर्मन (आर. डी. बर्मन) को समर्पित संगीत कार्यक्रम उनके प्रशंसकों के लिए अनूठा मुंबई, 21 जनवरी (आईएएनएस)। हिंदी सिनेमा जगत के दिवंगत प्रतिष्ठित संगीतकार राहुल देब बर्मन (आर. डी. बर्मन) को समर्पित संगीत कार्यक्रम उनके प्रशंसकों के लिए अनूठा Rating:
scroll to top