Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » इंदौर की गाथा अमिताभ बच्चन की आवाज में

इंदौर की गाथा अमिताभ बच्चन की आवाज में

इंदौर (मप्र), 24 जनवरी (आईएएनएस)। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या (25 जनवरी) को इंदौर की गाथा बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की आवाज में देखी और सुनी जा सकती है। ध्वनि एवं प्रकाश (लाइट एंड साउंड) माध्यम से तैयार 45 मिनट का यह कार्यक्रम ऐतिहासिक स्थल राजवाड़े पर पेश किया जाएगा।

पर्यटन विभाग ने जानकारी दी है कि शहर के बीचो-बीच स्थित ऐतिहासिक राजवाड़ा में ध्वनि एवं प्रकाश कार्यक्रम सोमवार की शाम साढ़े छह बजे राजवाड़ा में शुरू होने जा रहा है। लगभग 45 मिनट के इस कार्यक्रम में आम लोगों और पर्यटकों को इंदौर के इतिहास और सांस्कृतिक वैभव की गाथा सुनने-देखने को मिल सकेगी।

आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि इस कार्यक्रम के शुभारंभ समारोह की मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन होंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समारोह की अध्यक्षता करेंगे। पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

होलकर राजवंश से जुड़ा राजवाड़ा इंदौर की शान और पहचान है। राज्य सरकार इस ऐतिहासिक और पुरातत्व महत्व की धरोहर की सुरक्षा और संरक्षण के लिए निरंतर काम कर रही है।

ध्वनि-प्रकाश के इस कार्यक्रम से दर्शक और पर्यटक तो शहर के इतिहास से परिचित होंगे ही, युवा वर्ग को भी अपने शहर को जानने-समझने का मौका मिलेगा। यह कार्यक्रम मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने तैयार कराया है। इस पर लगभग दो करोड़ रुपये की लागत आई है।

यह कार्यक्रम रोजाना शाम 6.45 से हिंदी में और 7.45 बजे से अंग्रेजी में देखा जा सकेगा।

इंदौर की गाथा अमिताभ बच्चन की आवाज में Reviewed by on . इंदौर (मप्र), 24 जनवरी (आईएएनएस)। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या (25 जनवरी) को इंदौर की गाथा बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की आवाज में देखी और सुनी जा सकती है। ध इंदौर (मप्र), 24 जनवरी (आईएएनएस)। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या (25 जनवरी) को इंदौर की गाथा बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की आवाज में देखी और सुनी जा सकती है। ध Rating:
scroll to top