Monday , 6 May 2024

Home » भारत » उत्पाद शुल्क कटौती वापस, कारें होंगी महंगी

उत्पाद शुल्क कटौती वापस, कारें होंगी महंगी

December 30, 2014 4:20 pm by: Category: भारत Comments Off on उत्पाद शुल्क कटौती वापस, कारें होंगी महंगी A+ / A-

indexनई दिल्ली, 30 दिसम्बर –केंद्र सरकार ने मंगलवार को वाहन क्षेत्र को दी गई उत्पाद शुल्क छूट को 2015 में अग्रसारित नहीं करने का फैसला किया। इस फैसले के कारण कारों की कीमतें बढ़ सकती हैं। वित्त मंत्रालय के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, “नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने जून में पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल से चली आ रही छूट को 31 दिसंबर तक यानी छह महीने के लिए अग्रसारित कर दिया था।”

सूत्र ने कहा कि अब वह आगे जारी नहीं रहेगी।

इस छूट के तहत एसयूवी के लिए शुल्क को 30 फीसदी से घटाकर 24 फीसदी, मध्य श्रेणी की कारों के लिए इसे 24 फीसदी से घटाकर 20 फीसदी और बड़ी कारों के लिए इसे 27 फीसदी से घटाकर 24 फीसदी कर दिया गया था।

ऐसा वाहन उद्योग में तेजी लाने के लिए किया गया था।

उत्पाद शुल्क कटौती वापस, कारें होंगी महंगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 30 दिसम्बर -केंद्र सरकार ने मंगलवार को वाहन क्षेत्र को दी गई उत्पाद शुल्क छूट को 2015 में अग्रसारित नहीं करने का फैसला किया। इस फैसले के कारण कारों क नई दिल्ली, 30 दिसम्बर -केंद्र सरकार ने मंगलवार को वाहन क्षेत्र को दी गई उत्पाद शुल्क छूट को 2015 में अग्रसारित नहीं करने का फैसला किया। इस फैसले के कारण कारों क Rating: 0
scroll to top