Monday , 29 April 2024

Home » खेल » एनआईएस में कोच नियुक्त किए गए पैरालम्पिक पदक विजेता राहेलू

एनआईएस में कोच नियुक्त किए गए पैरालम्पिक पदक विजेता राहेलू

नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने पैरालम्पिक में देश के लिए पदक जीतने वाले राजिंदर सिंह राहेलू को पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) का कोच नियुक्त किया है।

राहेलू अभी पंजाब खेल विभाग से जुड़े हुए हैं। इस महीने के अंत से वह एनआईएस में पैरा एथलीटों को कोचिंग देना शुरू कर देंगे।

राहेलू ने 2004 के समर पैरालम्पक खेलों में पावरलिफ्टिंग का कांस्य जीता था। वह 56 किलोग्राम वर्ग में विजेता रहे थे। भारत ने पहली बार पैरालम्पिक में पावरलिफ्टिंग पदक जीता था।

राहेलू 2008 के समर बीजिंग पैरालम्पिक में भी देश के लिए खेले थे लेकिन अपने वर्ग में वह पांचवे स्थान पर रहे थे। अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित राहेलू 2012 के लंदन ओलम्पिक में भी हिस्सा ले चुके हैं।

एनआईएस में कोच नियुक्त किए गए पैरालम्पिक पदक विजेता राहेलू Reviewed by on . नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने पैरालम्पिक में देश के लिए पदक जीतने वाले राजिंदर सिंह राहेलू को पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने पैरालम्पिक में देश के लिए पदक जीतने वाले राजिंदर सिंह राहेलू को पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान Rating:
scroll to top