Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » एफटीए समझौते में रोड़े न अटकाएं : आस्ट्रेलियाई मंत्री

एफटीए समझौते में रोड़े न अटकाएं : आस्ट्रेलियाई मंत्री

आस्ट्रेलियाई प्रसारण निगम से बातचीत के दौरान हॉकी ने कहा कि उन्होंने इस सप्ताहांत तुर्की में जी20 देशों के वित्त मंत्रियों के सम्मेलन के दौरान चीन के वित्त मंत्री लू जिवेई से एफटीए की शर्तो पर चर्चा की।

हॉकी का कहना है कि यदि संसद में लेबर पार्टी ने इस समझौते को अवरुद्ध किया तो चीन के साथ इस समझौते पर दोबारा चर्चा शुरू करने में लंबा समय लग सकता है।

विपक्षी लेबर पार्टी ने इस समझौते पर आपत्ति जताई है, हालांकि प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने आश्वस्त किया है कि इस समझौते से आस्ट्रेलिया में रोजगार अवसरों पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा और देश की अर्थव्यवस्था को इससे बहुत लाभ होगा।

एबॉट ने पिछले सप्ताह विपक्ष के नेता बिल शॉर्टन को लेबर पार्टी से ही पूर्व प्रधानमंत्री बॉब हॉके और पार्टी के पूर्व सदस्य सिमॉन क्रीन जैसे नेताओं की बात सुनने की सलाह दी थी, जिन्होंने इस समझौते को चीन और आस्ट्रेलिया दोनों के हित में बताया है।

एफटीए समझौते में रोड़े न अटकाएं : आस्ट्रेलियाई मंत्री Reviewed by on . आस्ट्रेलियाई प्रसारण निगम से बातचीत के दौरान हॉकी ने कहा कि उन्होंने इस सप्ताहांत तुर्की में जी20 देशों के वित्त मंत्रियों के सम्मेलन के दौरान चीन के वित्त मंत् आस्ट्रेलियाई प्रसारण निगम से बातचीत के दौरान हॉकी ने कहा कि उन्होंने इस सप्ताहांत तुर्की में जी20 देशों के वित्त मंत्रियों के सम्मेलन के दौरान चीन के वित्त मंत् Rating:
scroll to top