Tuesday , 7 May 2024

Home » व्यापार » एयरटेल ने बुर्कीना फासो, सिएरा लियोन कारोबार ऑरेंज को बेचा

एयरटेल ने बुर्कीना फासो, सिएरा लियोन कारोबार ऑरेंज को बेचा

नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने दक्षिण अफ्रीकी देश बुर्कीना फासो और सिएरा लियोन के अपने कारोबार को फ्रांस की प्रमुख दूरसंचार कंपनी ऑरेंज को बेच दिया। बुधवार को जारी बयान में कंपनी ने यह जानकारी दी।

बयान में कहा गया है कि ऑरेंज इन दोनों कंपनियों के सौ फीसदी शेयरों का अधिग्रहण करेगी। इन दोनों देशों की कंपनियों की कुल समेकित समेकित आय 27.5 करोड़ यूरो है।

ऑरेंज यह अधिग्रहण कोट डी-आईवरी और सेनेगल स्थिति अपनी अनुषंगी कंपनियों की साझेदारी में करेगी। हालांकि यह सौदा नियामकों की मंजूरी पर निर्भर है।

इस सौदे के माध्यम से अफ्रीका में ऑरेंज का कारोबार दो और देशों में फैल जाएगा और उसके ग्राहकों की संख्या 55 लाख बढ़ जाएगी।

बयान में कहा गया है कि यह सौदा एयरटेल और ऑरेंज के बीच जुलाई 2015 में हुए करार पर आधारित है। इसमें ऑरेंज ने एयरटेल के बुर्कीना फासो, सिएरा लियोन, चाड और कांगो ब्राजाविले के कारोबार को खरीदने के लिए एक प्रारंभिक करार पर हस्ताक्षर किए थे।

शेष दो देशों के कारोबारों के प्रस्तावित अधिग्रहण का करार रद्द हो गया।

एयरटेल ने बुर्कीना फासो, सिएरा लियोन कारोबार ऑरेंज को बेचा Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने दक्षिण अफ्रीकी देश बुर्कीना फासो और सिएरा लियोन के अपने कारोबार को फ्रांस की प्रमुख दूरसंचार कंपनी ऑरेंज नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने दक्षिण अफ्रीकी देश बुर्कीना फासो और सिएरा लियोन के अपने कारोबार को फ्रांस की प्रमुख दूरसंचार कंपनी ऑरेंज Rating:
scroll to top