Sunday , 28 April 2024

Home » मनोरंजन » ओबामा ने बी.बी. किंग को श्रद्धांजलि दी

ओबामा ने बी.बी. किंग को श्रद्धांजलि दी

लास वेगास, 1 जून (आईएएनएस)।’ब्लूज’ संगीत शैली एवं रूप के दिग्गज गायक एवं गिटार वादक बी.बी. किंग के परिजन उनके अंतिम संस्कार के लिए मिसिसिपी के इंडिअनोला कस्बे की बेल ग्रोव मिशनरी बैपटिस्ट चर्च में जुटे। इस कस्बे को बी.बी. किंग का घर माना जाता है।

गायकों एवं गिटार वादकों की पीढ़ियों को प्रेरणा देने वाले बी.बी. किंग ने यहां 14 मई को अपने आवास पर अंतिम सांस ली। वह 89 साल के थे।

वेबसाइट ‘डेलीमेल डॉट को डॉट यूके’ के अनुसार, बी.बी. किंग का अंतिम संस्कार शनिवार को हुआ। उन्हें उनके चहेते इंडिअनोला में स्थित बी.बी. किंग म्यूजियम में दफनाया गया। अंतिम यात्रा में उनके परिजन, मित्र और मिसिसिपी के राज्यपाल फिल ब्रायंट सहित अन्य लोग शामिल हुए।

इस दौरान मिसिसिपी कांग्रेसी बेन्नी थॉम्पसन ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से भेजा गया शोक संदेश पढ़कर सुनाया।

ओबामा ने पत्र में लिखा, “ब्लूज ने अपना कर्ता-धर्ता और अमेरिका ने एक दिग्गज खो दिया। किसी ने बी.बी. से ज्यादा मेहनत नहीं की। किसी ने भी ब्लूज के सिद्धांतों का उनसे ज्यादा प्रचार नहीं किया..बी.बी. भले नहीं रहे, लेकिन वह उमंग व रोमांच हमेशा हमारे साथ रहेगा।”

मिसिसिपी में जन्मे बी.बी.किंग ने 1940 के दशक में परफॉर्म करना शुरू किया।

ओबामा ने बी.बी. किंग को श्रद्धांजलि दी Reviewed by on . लास वेगास, 1 जून (आईएएनएस)।'ब्लूज' संगीत शैली एवं रूप के दिग्गज गायक एवं गिटार वादक बी.बी. किंग के परिजन उनके अंतिम संस्कार के लिए मिसिसिपी के इंडिअनोला कस्बे क लास वेगास, 1 जून (आईएएनएस)।'ब्लूज' संगीत शैली एवं रूप के दिग्गज गायक एवं गिटार वादक बी.बी. किंग के परिजन उनके अंतिम संस्कार के लिए मिसिसिपी के इंडिअनोला कस्बे क Rating:
scroll to top