Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » कनाडाई नेता ने की सिख प्रवासियों की सराहना

कनाडाई नेता ने की सिख प्रवासियों की सराहना

टोरंटो, 8 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटिश कोलंबिया में न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) के नेताओं ने कनाडा के प्रांत में रहने वाले सिख समुदाय की प्रशंसा की। उनकी पार्टी यहां पहले सिख गुरु नानक देव की जयंती का जश्न मना रही है।

समाचारपत्र ‘लिंक’ में शनिवार को आई खबर के मुताबिक, एनडीपी नेता जॉन होरगन ने शुक्रवार को शुभकामनाएं दीं। वह ब्रिटिश कोलंबिया में जुआन डे फूका निर्वाचन क्षेत्र के विधायक भी हैं।

होरगन ने कहा, “कनाडा और समूची दुनिया में सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव जी की जयंती का जश्न मनाया जा रहा है। दुनिया के प्रमुख धर्मो में से एक सिख धर्म का घर ब्रिटिश कोलंबिया में भी देखकर गर्व महसूस होता है।”

उन्होंने कहा, “गुरु नानक ने असमानता को चुनौती दी और उन्होंने बराबर होने के रूप में मानवता को घोषित किया था। इस सबक पर आज भी ध्यान देना चाहिए।”

इस बीच समारोह में उपस्थित एक और एनडीपी विधायक, ब्रूस रालस्टॉन ने कहा, करुणा, न्याय और सम्मान सहित सिख धर्म के मूल्यों भी कनाडा का मूल्य है।

सिख कैलेंडर के अनुसार, गुरु नानक देव का जन्मदिन 25 नवंबर को मनाया जाएगा।

कनाडाई नेता ने की सिख प्रवासियों की सराहना Reviewed by on . टोरंटो, 8 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटिश कोलंबिया में न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) के नेताओं ने कनाडा के प्रांत में रहने वाले सिख समुदाय की प्रशंसा की। उनकी पार्ट टोरंटो, 8 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटिश कोलंबिया में न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) के नेताओं ने कनाडा के प्रांत में रहने वाले सिख समुदाय की प्रशंसा की। उनकी पार्ट Rating:
scroll to top