Wednesday , 8 May 2024

Home » भारत » कोयला घोटाला : पूर्व सचिव को अदालत से सम्मन

कोयला घोटाला : पूर्व सचिव को अदालत से सम्मन

नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। कोयला ब्लॉक आवंटन में घोटाले से संबंधित मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने सोमवार को इस मामले में पूर्व कोयला सचिव एच.सी. गुप्ता तथा अन्य को सम्मन जारी किए।

उन्हें छत्तीसगढ़ की कंपनी पुष्प स्टील्स एंड माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड को कोयला ब्लॉक आवंटन के सिलसिले में सम्मन जारी किए गए हैं।

अदालत ने आरोप-पत्र पर संज्ञान लेते हुए कंपनी के निदेशक अतुल जैन को भी सम्मन जारी किया और उनसे तीन अगस्त को अपने समक्ष पेश होने के लिए कहा।

कंपनी और इसके अधिकारियों के खिलाफ अप्रैल 2013 में आपराधिक षड्यंत्र और धोखाधड़ी के आरोप में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए थे।

सीबीआई ने इस मामले में 20 मई को नया आरोप-पत्र दाखिल किया था। जांच एजेंसी का कहना है कि कंपनी ने कोयला ब्लॉक के लिए आवेदन करते वक्त तथ्यों को कथित तौर पर गलत तरीके से पेश किया।

कोयला घोटाला : पूर्व सचिव को अदालत से सम्मन Reviewed by on . नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। कोयला ब्लॉक आवंटन में घोटाले से संबंधित मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने सोमवार को इस मामले में पूर्व कोयला सचिव एच.सी. गु नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। कोयला ब्लॉक आवंटन में घोटाले से संबंधित मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने सोमवार को इस मामले में पूर्व कोयला सचिव एच.सी. गु Rating:
scroll to top