Monday , 29 April 2024

Home » व्यापार » चीन की सड़कों पर जल्द दौड़ेगी चालकरहित बसें

चीन की सड़कों पर जल्द दौड़ेगी चालकरहित बसें

बस निर्माता कंपनी युतोंग बस कंपनी लि. के मुताबिक, उसकी 10.5 मीटर की यह चालकरहित हाइब्रिड बस ने अगस्त में झेंगझू शहर को केफेंग शहर के साथ जोड़ने वाली अंतवर्ती सड़क पर लगभग 32.6 किलोमीटर का सफर तय किया। चालकरहित बस ने सड़क पर सभी 26 यातायात लाइटों, स्वत: लेन बदलने और दूसरे लेन में जाकर वाहनों को ओवरटेक करने सहित सभी जांच प्रक्रियाओं को पास कर लिया है। बस में दो कैमरे, चार लेजर रडार, वेव रडार और नैविगेशन प्रणाली लगी हुई हैं।

कंपनी के उप मुख्य इंजीनियर तांग वांग ने कहा, “ये बसें चालकरहित मोड से मैन्यूल मोड में बदली जा सकती हैं।” युतोंग ने 2012 में चालकहित बसों के अनुसंधान और विकास कार्यो पर काम करना शुरू कर दिया था। तांग ने कहा कि इन बसों के इस्तेमाल से पहले प्रौद्योगिकीय सुधार और कानूनी प्रावधान की जरूरत है।

चीन की सड़कों पर जल्द दौड़ेगी चालकरहित बसें Reviewed by on . बस निर्माता कंपनी युतोंग बस कंपनी लि. के मुताबिक, उसकी 10.5 मीटर की यह चालकरहित हाइब्रिड बस ने अगस्त में झेंगझू शहर को केफेंग शहर के साथ जोड़ने वाली अंतवर्ती सड बस निर्माता कंपनी युतोंग बस कंपनी लि. के मुताबिक, उसकी 10.5 मीटर की यह चालकरहित हाइब्रिड बस ने अगस्त में झेंगझू शहर को केफेंग शहर के साथ जोड़ने वाली अंतवर्ती सड Rating:
scroll to top