Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन में एसयूवी की बिक्री बढ़ी

चीन में एसयूवी की बिक्री बढ़ी

बीजिंग, 22 नवंबर (आईएएनएस)। चीन के गुआंगडोंग प्रांत में चल रहे वाहन मेले में स्पोर्ट युटिलिटी वाहनों (एसयूवी) की मांग अधिक देखी जा रही है।

गुआंगडोंग वाहन मेला चीन के सबसे बड़े वाहन में मेलों में से एक है।

समाचार पत्र पीपुल्स डेली के मुताबिक ऑटोमोटिव फोरसाइट्स के प्रबंध निदेशक येल झांग ने कहा कि फोर्ड के एवरेस्ट और ग्रेट वाल मोटर कंपनी हैवेल एच17 जैसे कई वाहन ब्रांड एसयूवी पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। यह प्रवृत्ति खास तौर से चीन द्वारा एक बच्चे की नीति को समाप्त करने के बाद अधिक देखी जा रही है।

उन्होंने कहा, “सुरक्षा, आराम और अधिक जगह के कारण अधिकतर परिवार सेडान की जगह एसयूवी को तरजीह दे रहे हैं, क्योंकि अब आप शादी-शुदा हैं। आपका एक बच्चा भी होगा। इसलिए आपको पता है कि एसयूवी बेहतर है। यदि आपको दो बच्चे भी होते हैं, तो भी एसयूवी सेडान बेहतर है। यही कारण है कि चीन में एसयूवी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।”

इस साल अक्टूबर तक चीन में सयूवी की बिक्री 46 फीसदी बढ़ी है, जबकि समग्र वाहन बाजार का विस्तार 1.5 फीसदी हुआ है।

विपणन और उद्योग शोध कंपनी ऑटोमोटिव फोरसाइट के मुताबिक चीन में 32 नए एसयूवी मॉडल लांच होने वाले हैं।

चीन में एसयूवी की बिक्री बढ़ी Reviewed by on . बीजिंग, 22 नवंबर (आईएएनएस)। चीन के गुआंगडोंग प्रांत में चल रहे वाहन मेले में स्पोर्ट युटिलिटी वाहनों (एसयूवी) की मांग अधिक देखी जा रही है।गुआंगडोंग वाहन मेला ची बीजिंग, 22 नवंबर (आईएएनएस)। चीन के गुआंगडोंग प्रांत में चल रहे वाहन मेले में स्पोर्ट युटिलिटी वाहनों (एसयूवी) की मांग अधिक देखी जा रही है।गुआंगडोंग वाहन मेला ची Rating:
scroll to top