Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » चीन में मनाया गया बीजिंग ओलम्पिक की सातवीं वर्षगांठ का जश्न

चीन में मनाया गया बीजिंग ओलम्पिक की सातवीं वर्षगांठ का जश्न

बीजिंग, 8 अगस्त (आईएएनएस)। चीन में शनिवार को बीजिंग ओलम्पिक खेलों की सातवीं वर्षगांठ के साथ-साथ सात वर्ष बाद होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक-2022 की मेजबानी का जश्न मनाया गया।

इस विशेष दिन की याद में चीन में विभिन्न जगहों पर हजारों की संख्या में लोग जश्न मनाने के लिए प्लाजा और पार्को में इकट्ठे हुए, मिलकर डांस किया, दौड़ और चीन के पारंपरिक खेलों में हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है कि ओलम्पिक खेलों-2008 से इस दिन को चीन में राष्ट्रीय फिटनेस दिवस के रूप में मनाना शुरू किया गया है।

बीजिंग के साथ झांगजियाकोऊ को भी शीतकालीन ओलम्पिक-2022 की मेजबानी मिली है। राजधानी बीजिंग में शीतकालीन ओलम्पिक-2022 की मेजबानी हासिल करने पर बच्चों के एक समूह ने ड्रैगन नृत्य किया, जबकि उत्तरी बीजिंग के ओलम्पिक सेंटर में 10,000 के करीब लोगों ने शैडो बॉक्सिंग, शटलकॉक किकिंग और कूजू, फुटबाल के पारंपरिक खेल खेले।

उरुमकी में शिनजियांग उइगुर स्वायत्तशासी क्षेत्र में 13वें राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों की मशाल प्रज्ज्वलित की गई और पश्चिमी शहर में मशाल यात्रा शुरू हो गई। चीन के राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों का आयोजन शिनजियांग में 20 से 31 जनवरी, 2016 के बीच होगा।

राष्ट्रीय फिटनेस दिवस इंटरनेट पर भी छाया रहा और सोशल मीडिया से संबद्ध 1,000 से अधिक लोग एक दौड़ प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए झाओमुशान फॉरेस्ट पार्क में एकत्रित हुए।

आयोजकों ने बताया कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए एकदूसरे से जुड़े और भी लोगों के इस दौड़ में हिस्सा लेने की उम्मीद है।

चीन में मनाया गया बीजिंग ओलम्पिक की सातवीं वर्षगांठ का जश्न Reviewed by on . बीजिंग, 8 अगस्त (आईएएनएस)। चीन में शनिवार को बीजिंग ओलम्पिक खेलों की सातवीं वर्षगांठ के साथ-साथ सात वर्ष बाद होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक-2022 की मेजबानी का जश्न बीजिंग, 8 अगस्त (आईएएनएस)। चीन में शनिवार को बीजिंग ओलम्पिक खेलों की सातवीं वर्षगांठ के साथ-साथ सात वर्ष बाद होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक-2022 की मेजबानी का जश्न Rating:
scroll to top