Tuesday , 30 April 2024

Home » खेल » जूनियर हॉकी विश्व कप खिताब अच्छी तैयारी का नतीजा : हरजीत

जूनियर हॉकी विश्व कप खिताब अच्छी तैयारी का नतीजा : हरजीत

लखनऊ, 18 दिसम्बर (आईएएनएस)। बेल्जियम को फाइनल में 2-1 से हराकर रविवार को जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम के कप्तान हरजीत सिंह ने कहा कि यह खिताब पिछले कुछ वर्षो से टीम द्वारा की गई अथक मेहनत और तैयारियों का नतीजा है।

घरेलू दर्शकों के सामने भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया और पूरे मैच के दौरान बेल्जियम पर हावी रहे।

भारत ने गुरजंत सिंह और सिमरनजीत सिंह के दो शानदार फील्ड गोलों की बदौलत बेल्जियम को 2-1 से हराते हुए 15 वर्ष के अंतराल के बाद दोबारा जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कप्तान हरेंद्र सिंह ‘साधारण खेल’ के तरफदार हैं और उसी तर्ज पर भारतीय टीम ने अविजित रहते हुए विश्व कप खिताब जीता।

खिताब जीतने के बाद कप्तान हरजीत सिंह ने कहा, “यह एक शानदार जीत है और हम इसके हकदार थे। हम पिछले दो वर्षो से इस टूर्नामेंट के लिए कठिन मेहनत कर रहे थे। हमने टूर्नामेंट-दर-टूर्नामेंट खुद में सुधार किए।”

हरजीत सिंह ने कहा, “अनेक कठिनाइयों के बावजूद हम एक टीम के रूप में एकजुट रहे और इससे में फायदा मिला। हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी हॉकी खेली और हमें लखनऊ के खेल प्रेमियों का अच्छा समर्थन मिला। स्थानीय खेल प्रेमी बड़ी संख्या में हमारा समर्थन करने यहां जुटे।”

जूनियर हॉकी विश्व कप खिताब अच्छी तैयारी का नतीजा : हरजीत Reviewed by on . लखनऊ, 18 दिसम्बर (आईएएनएस)। बेल्जियम को फाइनल में 2-1 से हराकर रविवार को जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम के कप्तान हरजीत सिंह ने कहा लखनऊ, 18 दिसम्बर (आईएएनएस)। बेल्जियम को फाइनल में 2-1 से हराकर रविवार को जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम के कप्तान हरजीत सिंह ने कहा Rating:
scroll to top