Wednesday , 1 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » टी-20 ने स्पिन गेंदबाजों को और निखारा: विटोरी

टी-20 ने स्पिन गेंदबाजों को और निखारा: विटोरी

किंग्सटन (जमैका), 18 जून (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी का मानना है कि टी-20 प्रारूप ने स्पिन गेंदबाजों को खुद को और निखारने, बल्लेबाजों से आगे सोचने और ज्यादा खतरा उठाने के लिए प्रेरित करने में मदद की है।

विश्व कप-2015 फाइनल के बाद संन्यास की घोषणा करने वाले विटोरी फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और बिग बैश की ब्रिस्बेन हीट फ्रेंचाइजी के कोच हैं।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार विटोरी ने कहा, “टी-20 मैचों में आप लगातार यह सोचते रहते हैं कि बल्लेबाज अगली गेंद पर क्या करने वाला है। बल्लेबाज इस प्रारूप में ज्यादा आक्रामक होते हैं और अच्छे स्पिन गेंदबाज इस निपटने की कोशिश लगातार करते हैं। आप केवल पूर्वनुमान के सहारे ही स्थिति से निपट सकते हैं।”

विटोरी ने साथ ही कहा कि स्पिन गेंदबाज को हमेशा कुछ नया करने की कोशिश से बचना चाहिए और उसे अपनी क्षमता के अनुसार ही गेंदबाजी करनी चाहिए।

विटोरी ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, “मैंने करीब 23 या 24 साल की उम्र में ‘दूसरा’ डालने की कोशिश शुरू की और फिर मुझे लगा कि यह मेरी गेंदबाजी पर असर डाल रहा है।”

विटोरी 20 जून से शुरू हो रहे कैरबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में जमैका टालवाज की ओर से खेलते नजर आएंगे।

टी-20 ने स्पिन गेंदबाजों को और निखारा: विटोरी Reviewed by on . किंग्सटन (जमैका), 18 जून (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी का मानना है कि टी-20 प्रारूप ने स्पिन गेंदबाजों को खुद को और निखारने, बल्लेब किंग्सटन (जमैका), 18 जून (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी का मानना है कि टी-20 प्रारूप ने स्पिन गेंदबाजों को खुद को और निखारने, बल्लेब Rating:
scroll to top