Sunday , 28 April 2024

Home » खेल » टी-20 विश्व कप फाइनल कोलकाता में, दिल्ली को भी मिली मेजबानी (राउंडअप)

टी-20 विश्व कप फाइनल कोलकाता में, दिल्ली को भी मिली मेजबानी (राउंडअप)

नई दिल्ली/कोलकाता, 21 जुलाई (आईएएनएस)। ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम अगले साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले की मेजबानी करेगा। विश्व कप का आयोजन 11 मार्च से तीन अप्रैल तक होगा। इसके मुकाबले दिल्ली में भी होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को बताया कि कोलकाता के अलावा बेंगलुरू, चेन्नई, धर्मशाला, मोहाली, मुम्बई, नागपुर और नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान को विश्व कप मैचों की मेजबानी मिली है।

इन सभी आयोजन स्थलों पर महिला टी-20 विश्व कप के भी मुकाबले खेले जाएंगे, जिसका आयोजन पुरुषों के विश्व कप के साथ-साथ होगा।

बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि बोर्ड आगामी विश्व कप को यागदार बनाना चाहता है। उसका मकसद इसे खेलने और देखने वालों के लिए यागदार बनाना है और उन्हें उम्मीद है कि सभी आयोजन स्थल अंतर्राष्ट्रीय मानकों के साथ समय रहते तैयार रहेंगे।

बीसीसीआई ने एक टूर्नामेंट प्रबंधक समिति का गठन किया है, जिसका अध्यक्ष बीसीसीआई प्रमुख जगमोहन डालमिया को बनाया गया है।

इस समिति में डालमिया के अलावा ठाकुर, संयुक्त सचिव अमिताभ चौैधरी, कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, आईपीएल प्रमुख राजील शुक्ला व उड़ीसा क्रिकेट संघ के सचिव आर्शिबाद बेहेरा शामिल हैं।

बंगाल क्रिकेट संघ ने ईडन को फाइनल की मेजबानी मिलने पर खुशी जाहिर की है। बीसीसीआई के संयुक्त सचिव सुबीर गांगुली ने कहा कि सीएबी इस आयोजन को सफल बनाने के लिए पूरी मेहनत करेगा।

ईडन में इससे पहले भी कई अहम क्रिकेट मुकाबले हो चुके हैं। 1987 में यहां एकदिवसीय विश्व कप का फाइनल हुआ था और इसके बाद 1996 में यहां भारत व श्रीलंका के बीच विश्व कप का सेमीफाइनल खेला गया था। भारत वह मैच हार गया था।

टी-20 विश्व कप फाइनल कोलकाता में, दिल्ली को भी मिली मेजबानी (राउंडअप) Reviewed by on . नई दिल्ली/कोलकाता, 21 जुलाई (आईएएनएस)। ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम अगले साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले की मेजबानी करेगा। विश्व कप का नई दिल्ली/कोलकाता, 21 जुलाई (आईएएनएस)। ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम अगले साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले की मेजबानी करेगा। विश्व कप का Rating:
scroll to top