Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप की धमकी ‘कुत्ते के भौंकने’ जैसी : उत्तर कोरिया

ट्रंप की धमकी ‘कुत्ते के भौंकने’ जैसी : उत्तर कोरिया

न्यूयॉर्क, 21 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कहा कि प्योंगयांग को नष्ट करने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी ऐसी है, जैसे कोई ‘कुत्ता भौंक रहा’ हो।

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका में मौजूद री ने बुधवार को मीडिया से कहा, “अगर ट्रंप सोचते हैं कि वह कुत्ते की तरह भौंककर हमें डरा सकते हैं तो यह वास्तव में डॉग ड्रीम है।”

कोरिया में डॉग ड्रीम का मतलब बेतुका और निर्थक होता है।

‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के भाषण आम तौर पर रंगीन बातों से भरे होते हैं। मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा किसी देश को नष्ट करने की धमकी देना अप्रत्याशित है।

ट्रंप ने मंगलवार को दिए अपने भाषण में कहा था, “अमेरिका के पास बहुत ताकत और धैर्य है, लेकिन उसे खुद या उसके सहयोगियों की रक्षा करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो हमारे पास उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।”

ट्रंप ने कहा, “उत्तर कोरिया का परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइलों की ओर तेजी से बढ़ना मानव जीवन के अकल्पनीय नुकसान के साथ पूरी दुनिया के लिए खतरा है। पृथ्वी पर किसी भी राष्ट्र की अपराधियों के इस गिरोह में रुचि नहीं है।”

ट्रंप ने अपने भाषण में उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन को ‘रॉकेट मैन’ करार दिया था

‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के भाषण के दौरान उत्तर कोरियाई राजनयिक उपस्थित नहीं थे।

ट्रंप की गुरुवार को जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और दक्षिण कोरिया राष्ट्रपति मून जी-इन से मुलाकात की योजना है।

इस दौरान ये तीनों नेता उत्तर कोरियाई मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।

ट्रंप की धमकी ‘कुत्ते के भौंकने’ जैसी : उत्तर कोरिया Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 21 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कहा कि प्योंगयांग को नष्ट करने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी ऐसी है, जै न्यूयॉर्क, 21 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कहा कि प्योंगयांग को नष्ट करने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी ऐसी है, जै Rating:
scroll to top