Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » डिजिटल भारत 1000 अरब डॉलर का कारोबारी अवसर : प्रसाद

डिजिटल भारत 1000 अरब डॉलर का कारोबारी अवसर : प्रसाद

मुंबई, 30 मार्च (आईएएनएस)। सरकार की डिजिटल भारत पहल सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और आईटी आधारित सेवाओं, दूरसंचार और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्षेत्र में 1,000 अरब डॉलर का कारोबारी अवसर प्रस्तुत करता है। यह बात बुधवार को केंद्रीय संचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कही।

मंत्री ने फिक्की-फ्रेम्स 2016 मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री सम्मेलन में कहा, “मोबाइल फोन और सौर पैनल जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण से करीब 400 अरब डॉलर का और आईटी और आईटी आधारित सेवाओं से 350 अरब डॉलर का कारोबारी अवसर पैदा होगा।”

उन्होंने कहा, “भारतीयों की महत्वाकांक्षा से डिजिटल दुनिया में अभूतपूर्व तेजी चल रही है। सरकार का काम इसके विकास के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करना है।”

उन्होंने कहा, “यदि उद्योग को और अधिक नीति की जरूरत होगी, तो सरकार इसके लिए तैयार है।”

देश में इंटरनेट 40 करोड़ लोगों तक पहुंच चुका है। इसका 60 फीसदी मोबाइल इंटरनेट है।

उन्होंने कहा कि एक अरब मोबाइल फोन कनेक्शन के साथ भारत अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए चीन के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

डिजिटल भारत 1000 अरब डॉलर का कारोबारी अवसर : प्रसाद Reviewed by on . मुंबई, 30 मार्च (आईएएनएस)। सरकार की डिजिटल भारत पहल सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और आईटी आधारित सेवाओं, दूरसंचार और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्षेत्र में 1,000 अरब मुंबई, 30 मार्च (आईएएनएस)। सरकार की डिजिटल भारत पहल सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और आईटी आधारित सेवाओं, दूरसंचार और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्षेत्र में 1,000 अरब Rating:
scroll to top