Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » डेनमार्क में पुलिस की जवाबी कार्रवाई, संदिग्ध मारा गया

डेनमार्क में पुलिस की जवाबी कार्रवाई, संदिग्ध मारा गया

कोपेनहेगन, 15 फरवरी (आईएएनएस)। डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में एक कैफे व उपासनागृह के नजदीक हुए हमले में दो लोगों के मारे जाने के बाद पुलिस ने रविवार को जवाबी कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध व्यक्ति को मार गिराया।

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह व्यक्ति रविवार सुबह कैफे व कोपेनहेगन के मुख्य उपासनागृह के करीब हुई गोलीबारी में शामिल था या नहीं।

पुलिस के बयान में अनुसार, समाचारपत्र ‘द गार्जियन’ के मुताबिक, गोलीबारी नर्ोेब्रो स्टेशन के नजदीक हुई।

एक संदिग्ध व्यक्ति पहले स्टेशन पहुंचा और पुलिस पर गोलियां बरसा दीं। पुलिस ने उसे मार गिराया।

पहला हमला शनिवार को एक सांस्कृति केंद्र में हुआ, जिसमें तीन पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं। इस सांस्कृति केंद्र में डेनमार्क में फ्रांस के राजदूत फ्रांस्वा जिमिरे और स्वीडन के कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स ‘कला, ईशनिंदा व अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ विषय पर हो रही बैठक में हिस्सा ले रहे थे। उल्लेखनीय है कि कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स द्वारा पैगंबर मोहम्मद का विवादास्पद कार्टून बनाए जाने के बाद 2007 में दुनियाभर में प्रदर्शन हुए थे।

दूसरा हमला रविवार तड़के कोपेनहेगन के मुख्य उपासनागृह के नजदीक हुआ, जिसमें सिर में गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई व दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

पुलिस ने कहा कि फिलहाल यह कहना जल्दबाजी होगी कि दोनों हमलों के तार आपस में जुड़े हुए हैं या नहीं।

डेनमार्क में पुलिस की जवाबी कार्रवाई, संदिग्ध मारा गया Reviewed by on . कोपेनहेगन, 15 फरवरी (आईएएनएस)। डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में एक कैफे व उपासनागृह के नजदीक हुए हमले में दो लोगों के मारे जाने के बाद पुलिस ने रविवार को जवाबी कोपेनहेगन, 15 फरवरी (आईएएनएस)। डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में एक कैफे व उपासनागृह के नजदीक हुए हमले में दो लोगों के मारे जाने के बाद पुलिस ने रविवार को जवाबी Rating:
scroll to top