Sunday , 28 April 2024

Home » मनोरंजन » तालीम ने मुझे दुनिया देखने का बड़ा नजरिया दिया : अदनान सामी

तालीम ने मुझे दुनिया देखने का बड़ा नजरिया दिया : अदनान सामी

मुंबई, 24 नवंबर (आईएएनएस)। गायक व संगीतकार अदनान सामी एक परोपकारी संगीत समारोह ‘द ग्रेटेस्ट गेस्टलिस्ट 2017’ की तैयारी में जुटे हैं। इसमें सामी के साथ विश्व के कुछ संगीतकार भी शामिल हैं।

समारोह का मकसद शिक्षा को बढ़ावा देना है। सामी ने कहा कि हर बच्चे को शिक्षा का अधिकार है।

आम धारणा रही है कि किसी भी रचनात्मक पेशे जैसे संगीत, नृत्य, चित्रकारी के लिए एक कलाकार को औपचारिक शिक्षा की बजाय एक निश्चित कौशल की जरूरत होती है। हालांकि अदनान इससे हटकर सोचते हैं।

अदनान ने आईएएनएस से कहा, “मेरा संगीतकार बनना शुरू से ही तय था, लेकिन मेरे माता-पिता ने मुझे पहले मेरी तालीम (शिक्षा) पूरी करने का संकेत दिया और आज मैं एक काबिल वकील हूं। शिक्षा ने मुझे एक व्यक्ति के तौर पर विकसित करने में मदद की। मेरे पास अपने आसपास की दुनिया को देखने का बड़ा नजरिया है और आज मैं बिना गलती के वर्तमान मुद्दों पर संवाद कर सकता हूं।”

सात साल की एक बच्ची के पिता अदनान ने कहा, “मेरा मानना है कि शिक्षा अगली पीढ़ी को हमारा सबसे बड़ा उपहार होगी।”

तालीम ने मुझे दुनिया देखने का बड़ा नजरिया दिया : अदनान सामी Reviewed by on . मुंबई, 24 नवंबर (आईएएनएस)। गायक व संगीतकार अदनान सामी एक परोपकारी संगीत समारोह 'द ग्रेटेस्ट गेस्टलिस्ट 2017' की तैयारी में जुटे हैं। इसमें सामी के साथ विश्व के मुंबई, 24 नवंबर (आईएएनएस)। गायक व संगीतकार अदनान सामी एक परोपकारी संगीत समारोह 'द ग्रेटेस्ट गेस्टलिस्ट 2017' की तैयारी में जुटे हैं। इसमें सामी के साथ विश्व के Rating:
scroll to top